Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs BAN : शाकिब अल हसन ने चली चाल, विराट कोहली ने बीच में ही रोका, VIDEO

IND vs BAN : भारत बनाम बांग्लादेश मैच में विराट कोहली और शाकिब अल हसन कुछ बात करते हुए नजर आए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 02, 2022 16:02 IST
Virat Kohli vs Shakib al Hasan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Virat Kohli vs Shakib al Hasan

Virat Kohli vs Shakib Al Hasan : टी20 विश्व कप 2022 में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मैच है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टॉस हार गए और बांग्लादेश के कप्तान शाकिब हसन ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया। भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए छह विकेट पर 184 रन बनाए और बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 185 रनों का लक्ष्य रखा। ये टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया का बांग्लादेश के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले टीम इंडिया ने 181 रन बनाए थे, जो अब टूट गया है। इस बीच मैच के दौरान एक घटनाक्रम भी हुआ। जब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन एक दूसरे से सामने आ गए और कुछ बात करते हुए दिखे। इस दौरान अंपायर भी मुस्कराए बिना नहीं रह सके। 

विराट कोहली और शाकिब अल हसन के बीच क्या हुआ

दरअसल मैच का 16वां ओवर चल रहा था और ये ओवर महमूद कर रहे थे। गेंद काफी ऊपर थी और जैसे सी विराट कोहली ने खेली तो दौड़ते हुए ही अंपायर की ओर देखकर नो बाल का इशारा कर दिया। विराट कोहली ने इस गेंद पर पुल शॉर्ट खेला था। ये ओवर की दूसरी बाउंसर थी, अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया। अंपायर ने भी बाद में नो बॉल का इशारा किया, इसी दौरान शाकिब अल हसन अंपायर की ओर आते हुए दिखे, लेकिन बीच में ही विराट कोहली ने उन्हें रोक लिया। इस दौरान इन दोनों के बीच कुछ बातचीत भी हुई, लेकिन इसके बाद कोहली और हसन मुस्काराते हुए एक दूसरे अलग हुए, अंपायर भी मुस्करा रहे थे। इस बॉल पर भारत ने एक रन लिया और एक रन नो बॉल का मिला, यानी इस गेंद पर दो रन मिले। इसके बाद अगली गेंद पर कार्तिक ने एक और रन लिया।

विराट कोहली और केएल राहुल ने लगाए अर्धशतक 
टीम इंडिया की ओर से आज दो खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए। पहले केएल राहुल ओर दूसरे विराट कोहली। केएल राहुल तो पिछले तीन मैचों में नाकाम रहने के बाद आलोचनाओं के शिकार भी हो रहे थे, लेकिन आज वे कुछ और ही ठान कर मैदान में आए थे। धीमी शुरुआत करने के बाद जब उन्हें लगा कि अब मामला सही है तो उन्होंने तेजी से रन भी बनाने शुरू कर दिए। केएल राहुल ने आज 32 गेंदों पर 50 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने चार छक्के ओर तीन चौके लगाए। वहीं विराट कोहली की बात की जाए तो वे तो गजब के फार्म में चल रहे हैं। कोहली ने एक बार फिर 50 रन से ज्यादा की पारी खेली। उन्होंने 44 गेंद पर 64 रन की पारी खेली। विराट कोहली के बल्ले से एक छक्का और आठ चौके आए। यही कारण रहा कि टीम इंडिया बड़ा स्कोर टांगने में कामयाब रही। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement