Monday, May 13, 2024
Advertisement

IND vs ENG: ‘टॉप ऑर्डर ने 12 ओवर में...’ सहवाग ने कप्तान रोहित को सुनाई खरी-खोटी

IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार का ठीकरा टीम के गेंदबाजों पर फोड़ा। वीरेंद्र सहवाग ने रोहित के इस बयान पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 11, 2022 14:18 IST
Rohit Sharma, Virender Sehwag- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma, Virender Sehwag

IND vs ENG: टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप अभियान एक बड़ी मायूसी के बीच खत्म हुआ। इसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी। इंग्लैंड ने एडिलेड ओवल में हुए सेमीफाइनल में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 168 रन बनाए। जवाब में एलेक्स हेल्स और कप्तान जोस बटलर की इंग्लैंड की सलामी जोड़ी ने महज 16 ओवर में भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दे दी।

सहवाग ने रोहित के बयान पर दी तीखी प्रतिक्रिया

Virender Sehwag

Image Source : GETTY
Virender Sehwag

इस हार ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने के सपने सजा रही टीम को जमींदोज कर दिया। टूर्नामेंट में अपमानजनक तरीके से सफर के खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इसका ठीकरा टीम के गेंदबाजों पर फोड़ दिया। उनके इस बयान का सोशल मीडिया पर खूब विरोध हुआ। भारतीय क्रिकेट के दिग्गज और पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी रोहित के इस कमेंट से तिलमिला गए।

टॉप ऑर्डर रन गति बढ़ाने में हुआ नाकाम

Rohit Sharma and KL Rahul

Image Source : GETTY
Rohit Sharma and KL Rahul

सहवाग ने कहा कि टीम इंडिया ने तो ये मैच अपनी पारी के शुरुआती 10 ओवरों में ही गंवा दिया था। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 5 गेंदों में 5 रन जोड़े। रोहित शर्मा ने 28 गेंदों पर 27 रन बनाए। विराट कोहली ने 50 रन बनाने के लिए 40 बॉल का वक्त लिया और शुरुआती 10 ओवर में रन की गति को बढ़ाने में नाकाम रहे। बोर्ड पर 12 ओवर के बाद भारत का स्कोर था 3 विकेट पर 77 रन।

गेंदबाज नहीं टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने हराया- सहवाग

Rohit Sharma, KL Rahul and Virat Kohli

Image Source : GETTY
Rohit Sharma, KL Rahul and Virat Kohli

सहवाग ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, “अगर टॉप ऑर्डर 12 ओवर की बल्लेबाजी के बाद 82 रन (77 रन बनाए थे) बनाता है, फिर बाद के बल्लेबाजों से उम्मीद करता है कि वे आकर निडर होकर खेलें और 8 ओवर में 100 रन बना दें, यह सही नहीं है। यह सही है कि इस ग्राउंड औसत टोटल 150-160 है और आपने उससे ज्यादा बनाया। लेकिन जब किसी दिन एक बल्लेबाज टिक जाता है तो औसत टोटल मायने नहीं रखता। हमने वानखेड़े, फिरोज शाह कोटला और चेन्नई में कई बार ऐसा होते हुए देखा है। यह मैच 150-160 रन बनाकर नहीं जीता जा सकता था।”

अपनी पारी के शुरुआती 10 ओवर में हारा भारत- सहवाग

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने अपने तर्क के पक्ष में उदाहरण देते हुए आगे कहा, “न्यूजीलैंड ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक खास अंदाज में खेला पर सेमीफाइनल में उसे दोहरा नहीं सके, जिससे वह बाहर हो गए। अगर भारत को लगता है कि उन्होंने जीत दर्ज करने वाला स्कोर किया था लिहाजा यह गेंदबाजों की गलती है, तो मैं इससे सहमत नहीं हूं। हम यह मैच शुरुआत 10 ओवरों में ही हार गए, जब हमारे बल्लेबाज ने उम्मीद के मुताबिक स्टार्ट नहीं दिया।”

कप्तान रोहित ने गेंदबाजों पर मढ़ा था हार का दोष

मैच हारने के बाद कप्तान रोहित ने माना कि हम बड़े मौके के दबाव को हैंडल नहीं कर सके। उन्होंने कहा, “आज हम जिस तरह से खेले वह निराशाजनक है। मुझे लगता है कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हम गेंद से नाकाम हुए। यह यकीनन ऐसा विकेट नहीं था जहां इस टारगेट को 16 ओवर में चेज किया जा सके। आज हम गेंदबाजी में नाकाम हुए।”

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement