Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs IRE 1st T20I Weather Forecast: डबलिन में बारिश डाल सकती है खलल, बिगड़ सकता है पहले मैच का मजा

भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज के दोनों मुकाबले 26 और 28 जून को डबलिन के द विलेज में होने हैं।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 26, 2022 17:40 IST
IND vs IRE 1st T20I Weather Updates- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, BCCI IND vs IRE 1st T20I Weather Updates

Highlights

  • भारत और आयरलैंड के बीच डबलिन में खेले जाएंगे टी20 सीरीज के दोनों मुकाबले
  • बारिश बिगाड़ सकती है टी20 सीरीज का मजा
  • हार्दिक पंड्या की कप्तानी में पहली बार खेलेगी टीम इंडिया

भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 26 जून से हो रहा है। सीरीज के दोनों मुकाबले डबलिन में ही खेले जाएंगे। भारतीय टीम पहली बार हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी। लेकिन एक बार फिर बारिश क्रिकेट फैंस का मजा किरकिरा कर सकती है। हाल ही में साउथ अफ्रीका सीरीज का आखिरी मुकाबला भी बारिश के कारण रद्द हो गया था और सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई थी। ऐसा ही नजारा आयरलैंड सीरीज में दिख सकता है। अगर मौसम के पूर्वानुमान की बात करें तो डबलिन में रविवार को मैच के दिन लगातार 70 प्रतिशत से अधिक बारिश की संभावना है।

आपको बता दें सीरीज का दूसरा मुकाबला भी 28 जून को डबलिन के द विलेज में ही खेला जाना है। लेकिन बारिश इस सीरीज में एक बार फिर बाधा बन सकती है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 9 बजे और आयरलैंड के लोकल समय के अनुसार शाम 4.30 बजे से शुरू होना है। यानी 4 बजे मैच का टॉस (8.30 बजे राज भारतीय समयानुसार) लोकल टाइम के हिसाब से होना है। लेकिन लोकल हालात ऐसे हैं कि दोपहर 1 बजे से रात 10 बजे तक वहां लगातार बारिश की 60 प्रतिश औसतन संभावना है।

क्या है मौसम का पूर्वानुमान?

अगर बीबीसी वेदर के पूर्वानुमान पर नजर डालें तो डबलिन का मौसम लगातार बारिश का 26 जून को है। वहीं मैच के समय यानी शाम 4 बजे 89 प्रतिशत बारिश की संभावना है। इसके अलावा 5 बजे 82, 6 बजे 74, 7 बजे 66 और 8 बजे 63 प्रतिशत बारिश होने का पूर्वानुमान है। वहीं तापमान लगातार इस दौरान 15-16 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। इस दौरान ह्यूमिडिटी भी 70 से 75 प्रतिशत तक रह सकती है। बारिश के माहौल के कारण पिच के मिजाज में भी बदलाव दिख सकते हैं। अगर हवा चलती है तो शुरुआत में तेज गेंदबाज मदद ले सकते हैं। आमतौर पर डबलिन की ये पिच बल्लेबाजों की मददगार मानी जाती है।

यह हैं दोनों टीमों के स्क्वॉड

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक। 

आयरलैंड: एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, क्रेग यंग। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement