Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs IRE : दीपक हुड्डा ने शतक लगाकर कही ये बात, बताया संजू सैमसन से अपना रिश्ता

दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ 57 गेंद में 104 रन की आक्रामक पारी खेली।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 29, 2022 11:56 IST
Deepak Hooda- India TV Hindi
Image Source : PTI Deepak Hooda

Highlights

  • दीपक हुड्डा ने अपने पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच में ही जड़ दिया शतक
  • संजू सैमसन के साथ मिलकर दीपक हुड्डा ने की रिकॉर्ड साझेदारी
  • आईपीएल 2022 के अपने फार्म को दीपक हुड्डा ने यहां भी जारी रखा

भारत और आयरलैंड के ​बीच खेली गई टी20 सीरीज के सबसे बड़े स्टार दीपक हुड्डा रहे। दीपक हुड्डा ने पहले मैच में भी बतौर सलामी बल्लेबाज बेहतरीन पारी खेली थी, वहीं दूसरे मैच में जब उन्हें नंबर तीन पर मौका मिला तो यहां भी उन्होंने जबरदस्त पारी खेली। दीपक हुड्डा अब उन कुछ खास बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाया है। इतना ही नहीं दीपक हुड्डा ने सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन के साथ मिलकर रिकॉर्ड साझेदारी भी की। मैच के बाद दीपक हुड्डा काफी खुश नजर आए और उन्होंने संजू सैमसन के साथ अपने रिश्ते का भी खुलासा कर दिया। 

दीपक हुड्डा बोले, इसी तरह से आक्रामक होकर खेलना है पसंद

अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम इंडिया को मैच जिताने वाले दीपक हुड्डा ने मैच के बाद कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैं एक अच्छे आईपीएल से आ रहा था और उसी प्रदर्शन व फार्म को यहां भी मैंने दोहराया है। दीपक हुड्डा ने कहा कि मैं खुश हूं और मुझे इसी तरह से आक्रामक होकर खेलना पसंद है। दीपक हुड्डा बोले कि इन दिनों मैं ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी कर रहा हूं, इसलिए मुझे बल्लेबाजी के लिए कुछ समय मिल रहा है। अपनी साथी बल्लेबाज संजू सैमसन को लेकर दीपक हुड्डा ने कहा कि संजू मेरा बचपन का दोस्त है, उसके साथ बल्लेबाजी करना हमेशा अच्छा रहता है। 

दीपक हुड्डा ने 57 गेंदों पर ठोंक दिए 104 रन
दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ 57 गेंद में 104 रन की आक्रामक पारी खेली। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दीपक हुड्डा टी20 इंटरनेशनल में शतक जड़ने वाले सिर्फ चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। दीपक हुड्डा ने कहा कि मैंने कभी अंतरराष्ट्रीय मैच में पारी का आगाज नहीं किया, लेकिन टॉप आर्डर का बल्लेबाज होने के कारण आपको चुनौतियों का सामना करना होता है और आपके पास कोई और विकल्प नहीं होता। उन्होंने कहा कि और अगर आपके पास कोई विकल्प नहीं है तो फिर आप योद्धा की तरह रवैया क्यों नहीं अपनाते। मैं ऐसे ही सोचता हूं और चीजें मेरे पक्ष में रहीं। मैं इसे लेकर खुश हूं। दीपक हुड्डा ने स्वीकार किया कि भारतीय टीम में जगह बनाना और फिर उसे बरकरार रखना आसान नहीं है। हुड्डा ने कहा कि भारतीय टीम में जगह बनाना और फिर वहां बने रहना मुश्किल है। लेकिन जब आप भारत की ओर से खेलते हो तो कभी अपने बारे में नहीं सोचते, आप टीम के बारे में सोचते हो। दीपक हुड्डा ने नौ चौकों और छह छक्कों की मदद से अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया। दीपक हुड्डा ने कप्तान हार्दिक पंड्या की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि बेशक हार्दिक काफी अच्छी तरह कप्तानी कर रहे हैं। आईपीएल में उसने नई फ्रेंचाइजी की अगुआई की और उन्होंने खिताब जीता। भारतीय पारी के दौरान दीपक हुड्डा ने संजू सैमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 176 रन की साझेदारी की। सैमसन ने टीम में वापसी करते हुए करियर की सर्वश्रेष्ठ 77 रन की पारी खेली। यह भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल में किसी भी विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है। पिछला रिकॉर्ड रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के नाम था, जिन्होंने इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ 2017 में 165 रन जोड़े थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement