Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

दूसरे टी20 में होगा ये एक बदलाव, इस प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतरेंगे बुमराह!

टीम इंडिया आज यानी कि रविवार को दूसरे टी20 मुकाबले में आयरलैंड का सामना करेगी। इस मैच में टीम की प्लेइंग 11 में एक बड़ा बदलाव हो सकता है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 20, 2023 9:56 IST
IND vs IRE- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs IRE

IND vs IRE: भारतीय क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 2 रन से मात दी। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली। सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। लेकिन देखना खास रहेगा कि कप्तान जसप्रीत बुमराह इस मैच के लिए प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को जगह देंगे। 

ओपनिंग करेगी जायसवाल-गायकवाड़ की जोड़ी

दूसरे टी20 में भी टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ की जोड़ी को मिलेगी। दोनों खिलाड़ियों ने पहले टी20 में भारत को शानदार शुरुआत दी थी। जिसके चलते बारिश से प्रभावित मैच में टीम 2 रन से जीत गई। वहीं तीसरे नंबर पर पहले टी20 की तरह तिलक वर्मा उतरेंगे। तिलक ने वेस्टइंडीज में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन ये खिलाड़ी पहले टी20 में बिना खाता खोले पहली गेंद पर आउट हो गया।

सैमसन-रिंकू मिडिल ऑर्डर में

वहीं नंबर 4 पर संजू सैमसन बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। इसके बाद रिंकू सिंह और शिवम दुबे टीम के फिनिशर के रूप में खेलेंगे। वहीं वॉशिंगटन सुंदर टीम के ऑलराउंडर होंगे। सैमसन के अलावा किसी भी खिलाड़ी को पहले टी20 में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था। 

गेंदबाजी लाइन अप में एक बदलाव?

टीम इंडिया के गेंदबाजी लाइन अप में एक बदलाव हो सकता है। प्रसिद्ध कृष्णा और जसप्रीत बुमराह एक बार फिर से खेलते हुए नजर आएंगे। दोनों खिलाड़ी एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले तैयारियों में जुटे हुए हैं। वहीं अर्शदीप सिंह की जगह प्लेइंग 11 में मुकेश कुमार को मौका दिया जा सकता है। 20वें ओवर में अर्शदीप सिंह अपनी लाइन लेंथ से भटके नजर आए। अर्शदीप ने मैच के 20वें ओवर में 22 रन दिए। वहीं टीम में रवि बिश्नोई के रूप में लेग स्पिनर के रूप में शामिल किया जाएगा।

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 के लिए संभावित प्लेइंग 11:

यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रवि बिश्नोई

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement