Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs IRE : दूसरे मैच पर भी बारिश का खतरा, जानिए कैसा रहेगा मौसम

IND vs IRE : सीरीज के पहले मैच में बारिश ने खलल डाला था और मैच देर से शुरू हो पाया था, इसके बाद एक बार फिर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 28, 2022 14:00 IST
IND vs IRE Weather Report- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs IRE Weather Report

Highlights

  • भारत और आयरलैंड के बीच आज खेला जाएगा टी20 सीरीज का दूसरा मैच
  • पहले मैच की तरह इस बार भी बारिश की संभावना, आ सकती है बाधा
  • भारतीय समयानुसार देर शाम नौ बजे शुरू होगा मैच, साढ़े आठ बजे टॉस

IND vs IRE : भारत और आयरलैंड के बीच चल रही टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने सात विकेट से अपने नाम किया था। आज का मैच जीतकर भारतीय टीम की कोशिश होगी कि सीरीज को अपने कब्जे में किया जाए। पहले मैच में बारिश ने खलल डाला था। टॉस के बाद जैसे ही मैच शुरू होने की बारी आई, उसके साथ ही बारिश होने लगी। ऐसे में काफी देर तक मैच बाधित रहा। हालांकि अच्छी बात ये रही कि मैच रद होने से पहले ही बारिश रुक गई और कुछ ही देर में मैदान खेलने लायक बना दिया गया। हालांकि इसके बाद भी मैच में ओवर कम किए गए और दोनों टीमों ने 12.12 ओवर का ही मैच खेला। अब दूसरे मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है। 

मैच के वक्त आज भी हो सकती है बारिश

सीरीज के दूसरे मैच में बारिश ​विलेन बनने का काम कर सकती है। AccuWeather की रिपोर्ट के अनुसार खेल शुरू होने से ठीक पहले और मैच के बीच में बारिश होने की थोड़ी सी संभावना है। मैच स्थानीय समयानुसार शाम 4:30 बजे शुरू होने वाला है और शाम करीब 4 बजे बारिश की 53 प्रतिशत संभावना है। स्थानीय समयानुसार शाम करीब छह बजे बारिश का अनुमान है। भारत के समय के अनुसार मैच नौ बजे से शुरू होगा। हालांकि राहत की बात ये है कि मैच इस तरह की संभावना तो कतई नहीं है कि पूरे समय बारिश हो। ऐसे में अगर बारिश होती है तो भी मैच होगा, भले पहले मैच की तरह इस मैच में भी कुछ ओवर कम कर दिए जाएं। 

हवा चलने से तेज गेंदबाजों को मिल सकती है मदद
इस बीच खबर है कि आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है, और पूरे मैदान में तेज हवा चलने से गेंदबाज पहले मैच की तुलना में अधिक स्विंग निकालेंगे। मैच से आधे घंटे पहले बारिश होने की भी उम्मीद है और अगर पिच में नमी रहती है तो सीमर भी कुछ सीम मूवमेंट की उम्मीद कर सकते हैं। इस मैदान पर अब तक 19 टी20 मैच खेले गए हैं, जिनमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 7 बार जीत हासिल की है और दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 12 बार जीत हासिल की है। यानी जो भी टीम आज मैच में टॉस जीतेगी, पूरी संभावना है कि वो पहले गेंदबाजी का फैसला करेगी। पहले मैच में भी टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर मैच आराम से जीत लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement