Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs IRE : Surya Kumar Yadav ने की Rohit Sharma और Virat Kohli की बराबरी, जानिए ऐसा क्या कर दिया

सीरीज के पहले मैच में सूर्य कुमार यादव की वापसी कुछ खास नहीं रही। सूर्य कुमार यादव पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 27, 2022 12:24 IST
Surya Kumar yadav- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Surya Kumar yadav

Highlights

  • एक साल से भी ज्यादा वक्त के बाद सूर्य कुमार यादव ने की वापसी
  • पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए सूर्य कुमार यादव
  • रोहित शर्मा और विराट कोहली भी इससे पहले कर चुके हैं ये काम

India Vs Ireland Series : टीम इंडिया का आयरलैंड दौरा शुरू हो चुका है। सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने जीत भी लिया है। हालांकि सीरीज काफी छोटी है और भारत को केवल दो ही टी20 मैच खेलने हैं, लेकिन कई मायनों में ये सीरीज काफी अहम है। गुजरात टाइटंस को अपनी कप्तानी में आईपीएल 2022 का खिताब जिताने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या अब टीम इंडिया के भी कप्तान बन गए हैं। वहीं, इस सीरीज में आईपीएल के कई स्टार खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। आईपीएल के खिलाड़ी इंटरनेशनल लेवल पर कैसा खेलते हैं, ये भी देखना दिलचस्प होगा। साथ ही इस सीरीज से सूर्य कुमार यादव भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। टी20 विश्व कप 2022 अब ज्यादा दूर नहीं है, ऐसे में सूर्य कुमार यादव आने वाले दिनों में कैसी बल्लेबाजी करते हैं, ये देखना भी काफी दिलचस्प होगा। 

सूर्य कुमार यादव हुए गोल्डन डक का शिकार

इस बीच सीरीज के पहले मैच में सूर्य कुमार यादव की वापसी कुछ खास नहीं रही। सूर्य कुमार यादव पहली ही गेंद पर आउट हो गए। आउट होने के बाद सूर्य कुमार यादव ने दीपक हुड्डा से बात करने के बाद रिव्यू भी लिया, लेकिन इसका कोई भी फायदा नहीं हुआ। इस तरह से सूर्य कुमार यादव इस मैच में गोल्डन डक का शिकार हो गए। वैसे तो भारत और आयरलैंड के बीच ज्यादा टी20 मैच नहीं खेले गए हैं, लेकिन फिर भी काफी अच्छे मैच दोनों टीमों ने खेले हैं। इस मैच में शून्य पर आउट होने के बाद सूर्य कुमार यादव ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की बराबरी कर ली है। दरअलस ये दोनों बल्लेबाज भी आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शून्य पर आउट हो चुके हैं। हालांकि ये गोल्डन डक नहीं था और दोनों खिलड़ियों ने दो दो गेंदों का सामना किया था। ये दोनों खिलाड़ी साल 2018 में शून्य पर आउट हुए थे, तब टीम इंडिया ने दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा किया था। 

चोटिल होने के कारण टीम इंडिया से बाहर थे सूर्य कुमार यादव
सूर्य कुमार यादव की एक साल से भी ज्यादा के वक्त के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है। इस मैच से पहले सूर्य कुमार यादव ने अपना आखिरी इंटरनेशनल टी20 मैच फरवरी 2022 में खेला था, इसके बाद वे घायल हो गए और टीम से भी बाहर हो गए। सूर्य कुमार यादव ने इस बीच काफी वक्त एनसीए में गुजारा और ठीक होकर वापस आए हैं। सीरीज में वैसे तो दो ही मैच हैं, लेकिन सूर्य कुमार यादव की फिटनेस परखने के लिए ये काफी अहम है। इसी सीरीज के बाद इंग्लैंड के साथ भी तीन टी20 मैच खेले जाने हैं, उसके लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया गया है, ऐसे में दूसरे मैच में सूर्य कुमार यादव का प्रदर्शन कैसा रहता है, ये काफी अहम होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement