Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs NZ: पहले टी20 मैच के लिए रांची में तैयारी पूरी, जानें क्या रहेगा पिच और टॉस का रोल

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के बाद आज से टी20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच रांची में खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: January 27, 2023 12:41 IST
IND vs NZ, India vs New Zealand, Pitch Report- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टी20 मैच की पिच रिपोर्ट

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज धोनी के शहर रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा। वनडे सीरीज में कीवी टीम का सूपड़ा साफ करने के बाद टीम इंडिया की निगाहें टी20 सीरीज पर है। इस सीरीज के लिए पिछली बार की तरह ही एक बार फिर से सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। इस सीरीज में भी हार्दिक पांड्या के हाथों में कप्तानी सौंपी गई है। पांड्या के लिए युवा टीम के साथ न्यूजीलैंड की चुनौती आसान नहीं होगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच शाम 7 बजे से खेला जाएगा। भारत ने रांची में अब तक एक भी टी20 मैच नहीं हारा है। टीम इंडिया ने इस स्टेडियाम में कुल तीन टी20 मुकाबले खेले हैं। इनमें से एक में भी उन्हें हार का सामना नहीं करना पड़ा है। इस मैच के शुरू होने से पहले एक नजर डालें जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स पिच रिपोर्ट पर।

पिच रिपोर्ट

जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में पिच आम तौर पर स्पिनरों के लिए बहुत अच्छी होती है। इस मैदान पर पहली पारी में ज्यादा रन बनाए जा सकते हैं। हालांकि इस मैच में ओस के कारण दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होगा। ऐसे में कप्तानों को मौसम और पिच को देखते हुए फैसला लेना होगा। 

टॉस का रोल

रांची के  जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए 3 टी20 मैचों में से 1 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है और दो बार पीछा करने वाली टीम जीती है। मैदान पहले गेंदबाजी करने वाली टीम के लिए अनुकूल है, ऐसे में टॉस जीतने वाले कप्तान इस मैच में पहले गेंदबाजी करना चाहेगा। 

जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में कैसे हैं आंकड़ें

टी20 आंकड़े

  • कुल मैच: 3
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 1
  • पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 2

औसत टी20 आंकड़े

  • पहली पारी का औसत स्कोर: 155
  • दूसरी पारी का औसत स्कोर: 110

टी20 मैचों में स्कोरो के आंकड़े

  • उच्चतम कुल रिकॉर्ड: 196/6 (20 ओवर) भारत बनाम श्रीलंका द्वारा
  • उच्चतम स्कोर का पीछा: 155/3 (17.2 ओवर) भारत बनाम न्यूजीलैंड द्वारा 
  • सबसे कम स्कोर का बचाव: 196/6 (20 ओवर) भारत बनाम श्रीलंका द्वारा

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड

भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्य कुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार।

न्यूजीलैंड: मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, बेंजामिन लिस्टर, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स्, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी, ब्लेयर टिकनर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement