Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs NZ: दूसरा वनडे जीत सीरीज नाम करना चाहेगा भारत, जानें मैच के दौरान कैसा रहेगा रायपुर का मौसम

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज दोपहर 1:30 बजे से दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा। इस मैच से पहले एक नजर रायपुर के मौसम पर डालें।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 21, 2023 10:40 IST
IND vs NZ, India vs New Zealand, Weather Reports- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs NZ Weather Report

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा वनडे शनिवार यानी आज खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम, रायपुर में होगा। भारत ने सीरीज का पहला मैच 12 रन से जीता था। ऐसे में टीम इंडिया यह मैच भी जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं कीवी टीम इस मैच को जीत सीरीज बराबर करना चाहेगी। रायपूर में पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। इससे पहले इस स्टेडियम में कुछ आईपीएल और रोड सेफ्टी के मैच खेले जा चुके हैं। नया वेन्यू होने के कारण दोनों टीमों के लिए यह स्टेडियम पूरी तरह से अंजान है। दोनों टीमों के बीच मैच दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। इस मैच के शुरू होने से पहले आइए एक नजर डालें रायपूर के मौसम के मिजाज पर।

  • क्या बारिश बनेगा विलेन? 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मैच में एक्यूवेदर के अनुसार, बारिश होने की कोई संभावना नहीं है और दूसरे वनडे में 31% से कम क्लाउड कवर की उम्मीद है। ऐसे में बारिश के कारण इस मैच में कोई रुकावट नहीं आएगी।

  • मैच के समय कैसा रहेगा मौसम?

पूरे मैच के दौरान वेन्यू पर मौसम नम रहने की उम्मीद है और मैच के घंटों के दौरान नमी में 31% से 57% के आसपास उतार-चढ़ाव होने की उम्मीद लागाई जा रही है। खेल की शुरुआत में तापमान लगभग 29 डिग्री सेल्सियस होने का अनुमान है और अंत में 21 डिग्री सेल्सियस तक कम होने की उम्मीद है। पूरे मैच के दौरान 0% से 31% के बीच बादल छाए रहने की उम्मीद है। मैच के लिए मौसम पूरी तरह से साफ है और इसके कारण किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

  • टॉस की क्या भूमिका होगी?

टॉस से मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है क्योंकि मौसम उमस भरा रहेगा और ओस भी अहम भूमिका निभाएगी। टॉस जीतने वाली टीम मौसम को देखते हुए पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। ताकी रात के वक्त ओस के कारण गिले मैदान पर बल्लेबाजी आसान हो सके। आपको बता दे कि इस वक्त रात के समय भारी मात्रा ओस गिरती है।

दोनों टीमों के स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम (कप्तान), फिन ऐलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, डग ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, जैकब डफी, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एडम मिल्ने, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement