Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IND vs NZ : मोहम्मद सिराज ने कर दिया कमाल, करियर में पहली बार किया ये काम

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 मैच में मोहम्मद सिराज ने कमाल की गेंदबाजी की और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का भी पुरस्कार दिया गया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 22, 2022 16:19 IST
Mohammad Siraj - India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammad Siraj

IND vs NZ 3rd T20I  : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कमाल की गेंदबाजी की। जब ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया के गेंदबाजों की पिटाई हो रही है और न्यूजीलैंड बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही है, तभी मोहम्मद सिराज ने कहर बरपाना शुरू किया और एक के बाद एक लगातार विकेट निकाल कर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर ढकेल दिया। मोहम्मद सिराज ने अपने टी20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं इस सीरीज के दूसरे मैच में भी मोहम्मद सिराज ने अच्छा खेल दिखाया था, जिसे अगले मैच में भी उन्होंने जारी रखा। मैच भले टाई हो गया हो, लेकिन टीम इंडिया इसमें जीत की दावेदार थी। मोहम्मद सिराज को शानदार गेंदबाजी के कारण प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया। 

Mohammad Siraj

Image Source : PTI
Mohammad Siraj

मोहम्मद सिराज ने 17 देकर चार विकेट चटकाए 

न्यूजीलैंड का पहला विकेट तो टीम इंडिया ने जल्दी गिरा लिया था, जब अर्शदीप सिंह ने फिन ऐलन को महज तीन रन पर आउट कर दिया था। तब टीम का स्कोर मात्र नौ ही रन था। दूसरा विकेट भी 44 रन पर गिर गया था, लेकिन इसके बाद डेवोन कॉन्वे और ग्लेन फिलिप्स के बीच शानदार साझेदारी हुई। जिस अंदाज में ये दोनों बल्लेबाजी कर रहे थे, ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहा है, लेकिन मोहम्मद सिराज ने उन्हें रोकने का काम किया। सिराज ने चार ओवर की गेंदबाजी में केवल 17 रन देकर चार खिलाड़ियों को आउट किया। इसमें बड़े खिलाड़ियों के भी विकेट शामिल थे। मोहम्मद सिराज के टी20 करियर का ये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। 

Mohammad Siraj

Image Source : PTI
Mohammad Siraj

टी20 विश्व कप में नहीं मिली थी सिराज को जगह 
मोहम्मद सिराज लंबे समय बाद टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं। टी20 विश्व कप वाली टीम में भी उन्हें जगह नहीं मिली थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने लगातार दो मैच खेले और शानदार गेंदबाजी भी की। सीरीज का पहला मैच को बारिश के कारण धुल गया था, लेकिन दूसरे मैच में सिराज को गेंदबाजी करने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने चार ओवर में एक मेडेन ओवर डालकर 24 रन दिए थे और दो खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई थी। यही रिदम और इसकी जज्बे के साथ मोहम्मद सिराज को आगे के मैचों में भी गेंदबाजी करनी होगी, ताकि उनकी जगह पक्की हो सके। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement