Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs NZ : पहला मैच रद होने के बाद हार्दिक पांड्या बोले, मेरी कप्तानी में पहली हार आएगी....

IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही सीरीज का पहले ही मैच में बारिश ने खलल डाल दिया और मैच रद कर दिया गया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 18, 2022 15:29 IST
Hardik Pandya and Kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya and Kane Williamson

IND vs NZ T20 Series  : भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से ही शुरू हुई सीरीज का पहला ही मैच बारिश के कारण धुल गया। वेलिंग्टन में पहले ही लगातार बारिश हो रही थी। मैच के दिन भी बारिश की आशंका जताई जा रही थी। पहले टॉस में देरी हुई, कुछ देर के लिए टॉस को टाला गया, उसके बाद हल्की बारिश रुकी तो लगा कि मैच कुछ देर ही से ही सही, लेकिन हो जाएगा। लेकिन बारिश ने फिर से शुरू होकर क्रिकेट फैंस के अरमानों पर पानी फेर दिया। हालांकि अभी भी सीरीज के दो मैच बाकी हैं और अगला मैच 20 नवंबर को खेला जाना है। इस बीच टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन मैच न होने से काफी निराश भी दिखे। 

हार्दिक पांड्या बोले, बारिश के बारे में कुछ नहीं कर सकते 

भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि सभी खिलाड़ी मैच खेलने के लिए काफी उत्साहित थे, न्यूजीलैंड एक अच्छा देश है और यहां क्रिकेट खेलने का अपना ही मजा है। लेकिन बारिश के बारे में हम कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि कई खिलाड़ी तो हम से पहले ही यहां पहुंच गए थे। अब तक तीन मैच अपनी कप्तानी में खेले हैं और दोनों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है। इस पर अपनी बात रखते हुए हार्दिक पांड्या ने कहा कि बतौर कप्तान मेरी पहली हार आएगी, आप बस चाहेंगे कि वह देर से आए। बोले कि टीम मैनेजमेंट और कप्तान जो कुछ भी कहेंगे, खिलाड़ी वही मानेंगे। मैं छह सालों से खेल रहा हूं और अब खिलाड़ी मेरी बात सुनते हैं। खिलाड़ी उम्र से युवा लेकिन अनुभव से भरपूर है। उनके पास आईपीएल जैसी लीग में खेलने का अनुभव है। वह खुद पर भरोसा रखते हैं और बड़े मंच से डरते नहीं हैं। हम चाहते हैं कि यहां मौजूद खिलाड़ियों को अपनी भूमिका पता हो। जो खिलाड़ी पहले से टीम में हैं, उन्हें पहले से अपने रोल के बारे में पता है। टी20 विश्व कप पीछे छूट गया है। निराशा रहेगी लेकिन अब नई शुरुआत है। आप पीछे जाकर जो हो गया उसे बदल नहीं सकते।

केन विलियमसन बोले, हम टीम इंडिया के साथ खेलना चाहते हैं
उधर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि टी20 विश्व कप 2022 जैसे बड़े टूर्नामेंट के बाद जल्द ही यह सीरीज आ गई है। आप हमेशा भारतीय टीम के खिलाफ खेलना चाहते हैं, लेकिन आज ऐसा हो नहीं सका। सभी टीमें आने वाले विश्व कप के बारे में देखती हैं। अगले वर्ष में आप वनडे फॉर्मेट का अधिक आयोजन होते देखेंगे। हम परिस्थितियों को देखकर अपनी टीम में बदलाव करेंगे। एक टीम के तौर पर हम बेहतर होना चाहते हैं। विश्व कप से मिली सीख पर हम काम करेंगे। गेंदबाजी में गहराई है। ऐडम मिल्न को विश्व कप में कोई मौका नहीं मिला। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्हें खेलने का अवसर मिलेगा। मैंने आईपीएल में इस भारतीय टीम के खिलाड़ियों को देखा है और मुझे कोई शक नहीं है कि वह आगे चलकर इस टीम के लिए सुपरस्टार बनेंगे। अगले मैच को हम विश्व कप के तीसरे स्थान की लड़ाई के तौर पर नहीं देख रहे हैं। हम भी अगले मैच में नई शुरुआत करेंगे। एक सप्ताह के आराम के बाद खिलाड़ी इस सीरीज़ के लिए तैयार हैं। अगले मैच के लिए मेरे घरेलू मैदान पर मौसम अच्छा रहेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement