Sunday, June 16, 2024
Advertisement

IND vs NZ: टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया तैयार, जानें मैच से पहले किन खिलाड़ियों के साथ बनाएं अपनी Dream 11 टीम

IND vs NZ Dream 11 Prediction: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज रांजी में पहला टी20 मुकाबला खेला जाएगा।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 27, 2023 12:54 IST
IND vs NZ Dream 11 Prediction- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs NZ Dream 11 Prediction

IND vs NZ Dream 11 Prediction: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा। वनडे सीरीज में कीवी को क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया टी20 सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी। रांची से शुरू हो रहे इस सीरीज के लिए टीम इंडिया जमकर पसीना बहा रही है। इस सीरीज के लिए टीम के सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। हार्दिक की कप्तानी में युवा खिलाड़ी एक बार फिर से टी20 में धमाल मचाने को तैयार हैं। पिछली बार भारत और न्यूजीलैंड के बीच जब टी20 सीरीज खेली गई थी उस वक्त भारत ने हार्दिक की कप्तानी में कीवी टीम को उनके घर पर 1-0 से हराया था। इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच एक बार फिर से कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। ऐसे में अगर आप इस मैच के लिए फैंटेसी टीम बनाना चाह रहे हैं तो आइए मैच से पहले उन खिलाड़ियों की लिस्ट पर एक नजर डालें जिन्हें आप अपनी टीम में शामिल कर एक परफेक्ट ड्रीम 11 बना सकते हैं।

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टी20 मैच की Dream 11

  • विकेटकीपर - डीन क्लीवर
  • बल्लेबाज - शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, डेवोन कॉनवे
  • ऑलराउंडर - मिचेल सैंटनर, हार्दिक पांड्या, माइकल ब्रेसवेल
  • गेंदबाज - अर्शदीप सिंह, लॉकी फर्ग्यूसन, युजवेंद्र चहल

कप्तान - सूर्यकुमार यादव

उपकप्तान - शुभमन गिल

अगर आप फैंटसी गेम खेलने के शौकीन हैं और भारत बनाम न्यूजीलैंड के पहले टी20 मैच में एक परफेक्ट फैंटसी इलेवन बनाना चाहते हैं तो यह टीम आपके लिए अच्छा कर सकती है। इस टीम में आप को सूर्यकुमार यादव को कप्तान और शुभमन गिल को उपकप्तान बना सकते हैं। ये दो खिलाड़ी पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में है। शुभमन गिल ने तो हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए  वनडे सीरीज में एक शतक और एक दोहरा शतक जड़ है। वहीं टी20 में सूर्या गजब के फॉर्म में हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल करना न भूलें।

भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए दोनों टीम

भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्य कुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार।

न्यूजीलैंड: मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, बेंजामिन लिस्टर, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स्, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी, ब्लेयर टिकनर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement