Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs NZ: हार्दिक को गलत आउट दिए जाने पर ईशान ने की ये हरकत, गावस्कर ने जमकर लगा दी क्लास

IND vs NZ: ईशान किशन ने पहले वनडे के दौरान मैदान पर कुछ ऐसा कर दिया कि उनके ऊपर दिग्गजों का गुस्सा फूट गया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 19, 2023 7:27 IST
Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ishan Kishan

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 12 रन से जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 8 विकेट खोकर 349 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 337 रन पर ऑलआउट हो गई। लेकिन इस मैच में एक बड़ा बवाल मच गया था। इस मैच में बल्ले से फ्लॉप रहने वाले ईशान किशन ने विकेट के पीछे रहते हुए कुछ ऐसा क दिया कि उन्होंने क्रिकेट फैंस के अलावा दिग्गजों का ध्यान भी अपना ध्यान खींच लिया। 

ईशान ने विकेट के पीछे क्या किया?

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ईशान किशन इस मैच में एक विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किए गए। थे। इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड की पारी के 16वें ओवर में कुछ ऐसा किया कि वो चर्चा में आ गए। इस ओवर में कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे थे। तभी न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम लैथम ने उनके ओवर की चौथी गेंद को आराम से डिफेंस किया। लेकिन तभी पीछे से ईशान ने अपने दस्तानों से बेल्स को गिरा दिया। इतना ही नहीं ईशान अपील भी करने लगे। मैदानी अंपायर्स ने फैसले को थर्ड अंपायर के पास भेज दिया। रीप्ले में देखने को मिला कि लैथम अपनी क्रीज में ही खड़े हुए थे। वहीं ईशान इस पूरी घटना के बाद हंसते नजर आए। 

गावस्कर को पसंद नहीं आई ईशान की हरकत

ईशान ने मजाक में ये सब कर तो दिया लेकिन दिग्गजों को उनकी ये बात पसंद नहीं आई। इस मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर और मुरली कार्तिक ने इस घटना के बाद ईशान किशन की आलोचना की। गावस्कर ने तो यहां तक कह दिया कि ये क्रिकेट नहीं हैं। लेकिन भारत की पारी के दौरान टॉम लैथम ने भी हार्दिक पांड्या को इसी तरह आउट किया था। जिसके बाद खूब बवाल हुआ था।

हार्दिक को भी दिया गया था आउट

भारत की पारी के दौरान 40वें ओवर की चौथी गेंद पर कुछ ऐसा हुआ जिसके चलते बवाल मच गया है। इस ओवर को डैरिल मिचेल फेंक रहे थे। तभी थर्ड मैन की ओर एक शॉट खेलने के चक्कर में हार्दिक चूक गए और गेंद सीधा विकेटकीपर टॉम लैथम के दस्तानों में चिपक गई। 

इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने अपील की और मैदानी अंपायर ने फैसले को थर्ड अंपायर के पास भेज दिया। रीप्ले में पहले देखा गया कि कहीं गेंद हार्दिक के बल्ले से तो नहीं लगी। लेकिन ऐसा नहीं था और गेंद काफी ऊपर से जा रही थी। इस पूरी घटना के दौरान लैथम के दस्तानों से स्टंप्स के ऊपर से बेल्स भी गिर गई थी। रीप्ले में साफ देखा जा सकता था कि गेंद विकेट के काफी ऊपर से जा रही थी। लेकिन थर्ड अंपायर ने सभी को चौंकाते हुए हार्दिक को बोल्ड आउट दे दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement