IND vs NZ: हार्दिक ने किसे दिया टीम की जीत का क्रेडिट? इन खिलाड़ियों को माना असली मैच विनर्स

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने बड़ी बात कही है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: November 20, 2022 19:07 IST
Hardik Pandya and VVS Laxman- India TV Hindi
Image Source : PTI Hardik Pandya and VVS Laxman

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 65 रनों से मात दी। इसी के साथ भारतीय टीम ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ये टीम इंडिया की चौथी जीत है। इस जीत के बाद हार्दिक ने एक बड़ा बयान दिया है और टीम के प्रदर्शन पर खुलकर बात भी की है। 

हार्दिक ने मैच के बाद क्या कहा?

भारत के कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या रविवार को माउंट मौंगानुई में दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड को 65 रन से हराकर खुश थे और उन्होंने इसे 'सम्पूर्ण प्रदर्शन' कहा। तीन मैचों की सीरीज में भारत की 1-0 से बड़ी जीत में शीर्ष क्रम के टी20 बल्लेबाज 

सूर्यकुमार यादव पूरे मैदान में 11 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 217.65 के स्ट्राइक रेट से 51 गेंदों में 111 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 49 गेंदों में दूसरा टी20 शतक लगाया। उन्होंने भारत को 20 ओवरों में 191/6 के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य तक पहुंचाया। जवाब में, न्यूजीलैंड 18.5 ओवर में 126 रन पर ऑलआउट हो गई।

बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने किया कमाल

दीपक हुड्डा ने जहां 19वें ओवर में तीन सहित कुल चार विकेट लिए, वहीं युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट झटके, जबकि भुवनेश्वर कुमार ने भी एक विकेट लिया। हार्दिक ने मैच के बाद के प्रेजेंटेशन समारोह में कहा, "एक सम्पूर्ण प्रदर्शन, बिल्कुल इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। सूर्यकुमार ने हमें 30 रन ज्यादा दिए। उसके बाद गेंदबाज बहुत शानदार थे। आक्रामक होने का मतलब यह नहीं है कि आप हर गेंद को मारे, यह बॉडी लैंग्वेज को दर्शाता है कि आप कैसे खेल रहे हैं।" उन्होंने कहा, "बारिश से बाधित मैच में सभी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था, लेकिन वे अपनी योजना पर अड़े रहे।"

हुड्डा के प्रदर्शन से खुश कप्तान

हार्दिक ने मैच में गेंदबाजी नहीं की, क्योंकि हुड्डा 4/10 ने गेंद से बेहतर प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड की पारी को समाप्त कर दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह अधिक खिलाड़ियों को बेहतर गेंदबाजी करते देखना चाहेंगे। "हमेशा नहीं कि गेंदबाजों का दिन होगा लेकिन अगर आप उन्हें खेल का समय देते हैं, तो यह दूसरी तरफ भी जा सकता था। लेकिन आज छठे गेंदबाज दीपक ने रनों को रोक दिया और उन दो ओवरों ने मैच बदल दिया और उन्हें दबाव में डाल दिया।" हार्दिक ने कहा कि वह मंगलवार को नेपियर में तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए प्लेइंग में शामिल होने को लेकर निश्चित नहीं हैं। "पता नहीं, हम विकेट देखेंगे। मैं सभी को एक मौका देना पसंद करूंगा लेकिन हम गेंदबाजों से पूछेंगे कि क्या उन्हें आराम की जरूरत है, हम मैदान पर देखेंगे। लेकिन अब यह आखिरी मैच थोड़ा कठिन होगा।"

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड