IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में पीटा, हार्दिक पंड्या की कप्तानी में लगातार चौथी जीत

IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में 65 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 20, 2022 16:42 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Indian Cricket Team

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच माउंट माउंगानुई में खेला गया। भारत ने यह मुकाबला 65 रनों से जीत लिया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने इस मैच में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 18.5 ओवर में 126 रन बनाकर ऑलआउट हो गई है। इस मैच के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव जिन्होंने शतक लगाया और गेंदबाजी में दीपक हुड्डा ने 4 विकेट लेकर कमाल किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को पॉवरप्ले में ही पहला झटका लग गया। इस मैच में भारत की ओर से ऋषभ पंत और ईशान किशन ओपन करने आए। ऋषभ पंत ने इस मैच में फिर से निराश किया। उन्होंने इस मुकाबले में 13 गेंदों पर 46.15 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 6 रन बनाए। भारत को पहला झटका 36 के स्कोर पर लगा। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने भारत की पारी को संभाला। हालांकि भारत ईशान इस मैच में सिर्फ 36 रन की ही पारी खेल सके। एक ओर से सूर्यकुमार यादव इस मैच में डटे रहे। उन्होंने सिर्फ 51 गेंदों पर 217.65 स्ट्राइक रेट से 111 रन बनाए। उनकी इस पारी के दमपर भारतीय टीम 191 के स्कोर तक पहुंच सकी। 

दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम शुरुआत बेहद खराब रही। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले ही ओवर में 0 के स्कोर पर अपना विकेट खो दिया। न्यूजीलैंड शुरुआत से ही मैच में पिछड़ती नजर आई। टीम के कप्तान केन विलियमसन एक ओर से डटे रहे। लेकिन उन्होंने बेहद धिमी पारी खेली। विलियमसन 52 गेंदों पर 61 रन बनाए। जिस वजह से टीम के अन्य बल्लेबाजों पर प्रेशर बन गया और टीम ने 126 के स्कोर पर सभी 10 विकेट गवां दिए। इस मैच में मिली जीत के बाद पंड्या की कप्तानी में भारत ने लगातार चार मैच जीत लिए हैं। इससे पहले भारत ने उनकी कप्तानी में आयरलैंड के खिलाफ दो और वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मैच जीता था। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इस मैच में जीत के बाद भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड