Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs NZ 2nd ODI Highlights: भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

IND vs NZ 2nd ODI Highlights: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच रायपुर में खेला गया। यह यहां का पहला इंटरनेशनल मुकाबला था।

Written By : Priyam Sinha Edited By : Rishikesh Singh Updated on: January 21, 2023 18:33 IST
भारत बनाम न्यूजीलैंड,...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत बनाम न्यूजीलैंड, दूसरा वनडे रायपुर

IND vs NZ 2nd ODI Highlights: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। रायपुर के स्टेडियम में पहली बार किसी इंटरनेशनल मैच का आयोजन हुआ। इस मुकाबले में जीत के साथ टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है। कीवी टीम के खिलाफ भारत की घर पर यह लगातार 7वीं वनडे सीरीज जीत है। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम 108 पर सिमट गई थी वहीं भारत ने 20.1 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल करा और मैच 8 विकेट से जीत लिया।

Latest Cricket News

IND vs NZ 2nd ODI Highlights: देखें दूसरे वनडे की हाइलाइट्स

Auto Refresh
Refresh
  • 6:27 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत ने जीती सीरीज

    रायपुर वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत ने 109 रनों के आसान लक्ष्य को महज 20.1 ओवर में ही चेज कर लिया। शुभमन गिल 40 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं रोहित शर्मा ने 50 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली।

  • 6:18 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विराट कोहली आउट

    भारतीय टीम जीत से सिर्फ 11 रन दूर है कि विराट कोहली 11 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। टीम इंडिया ने 98 के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट गंवाया। कोहली ने 8 गेंदों पर 11 रन बनाए और सेंटनर का शिकार बने।

  • 5:59 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रोहित शर्मा 51 पर आउट

    रोहित शर्मा अर्धशतक पूरा करने के बाद 50 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेलकर आउट हो गई। शिप्ली ने टीम इंडिया को 72 के स्कोर पर पहला झटका दिया। भारत को जीत के लिए अब 37 और रनों की जरूरत है।

  • 5:53 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रोहित ने ठोकी फिफ्टी

    भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 47 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। इसी के साथ टीम इंडिया का स्कोर भी 13 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान पर 71 रन है।

  • 5:35 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत का स्कोर 50 पार

    टीम इंडिया ने 9.4 ओवर में अपना स्कोर बिना किसी विकेट के 50 के पार पहुंचा दिया है। भारत को रायपुर में मैच के साथ सीरीज जीतने के लिए महज 109 रनों की जरूरत है।

  • 5:24 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत की अच्छी शुरुआत

    भारतीय टीम ने 109 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए सधी हुई शुरुआत की है। कप्तान रोहित शर्मा और उनके साथी ओपनर शुभमन गिल क्रीज पर मौजूद हैं। 7 ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी विकेट के 29 रन है।

  • 4:57 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रोहित और शुभमन क्रीज पर

    109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की पारी शुरू हो गई है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और उनके ओपनिंग पार्टनर शुभमन गिल क्रीज पर मौजूद हैं।

  • 4:10 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    न्यूजीलैंड 108 पर ऑलआउट

    रायपुर वनडे में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 108 रनों पर ढेर हो गई। भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने तीन, हार्दिक पंड्या और वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट झटके। शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को भी 1-1 विकेट मिला।

  • 4:05 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    न्यूजीलैंड को लगा 9वां झटका

    वाशिंगटन सुंदर ने लगातार दो ओवर में अपना दूसरा विकेट झटकते हुए लॉकी फर्ग्यूसन को 1 रन पर ही पवेलियन भेज दिया। कीवी टीम को यह 9वां झटका लगा। 

  • 3:58 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सुंदर ने किया फिलिप्स का शिकार

    वाशिंगटन सुंदर ने अपना पहला विकेट लेते हुए दूसरे सेट बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को 36 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया है। 103 रन पर ही न्यूजीलैंड ने अपने दोनों सेट बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया। पिछले ओवर में मिचेल सैंटनर को हार्दिक ने आउट किया था।

  • 3:51 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    हार्दिक ने सेंटनर को किया आउट

    हार्दिक पंड्या ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए मिचेल सेंटनर को वापस पवेलियन भेज दिया है। न्यूजीलैंड ने 56 पर 6 विकेट गंवाने के बाद 103 पर अपना 7वां विकेट गंवाया। सेंटर ने 27 रन बनाए और फिलिप्स के साथ 47 रन जोड़े।

  • 3:05 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शमी को मिला तीसरा विकेट

    मोहम्मद शमी ने अपना तीसरा विकेट लेते हुए न्यूजीलैंड को 56 के स्कोर पर छठा झटका दिया। पिछले मैच के हीरो माइकल ब्रेसवेल 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

  • 2:55 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    फिलिप्स और ब्रेसवेल क्रीज पर

    न्यूजीलैंड के लिए पिछले मैच में शतक लगाने वाले माइकल ब्रेसवेल और ताबड़तोड़ बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स क्रीज पर मौजूद हैं। पहले पांच विकेट 15 रन पर गंवाने के बाद कुछ हद तक पारी को दोनों ने संभाला है और 16.3 ओवर के बाद स्कोर है 42 रन।

  • 2:26 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    आधी कीवी टीम 15 पर आउट

    न्यूजीलैंड की आधी टीम 15 रन पर पवेलियन लौट गई है। शार्दुल ठाकुर ने कप्तान टॉम लैथम को 1 के स्कोर पर आउट कर कीवी टीम को पांचवीं सफलता दिलाई।

  • 2:22 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    हार्दिक पंड्या का लाजवाब कैच, कॉन्वे आउट

    हार्दिक पंड्या पहला ओवर फेंकने आए और अपनी ही गेंदबाजी पर उन्होंने शानदार कैच पकड़ते हुए डेवोन कॉन्वे 7 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। न्यूजीलैंड की टीम ने महज 15 के स्कोर पर अपने टॉप 4 विकेट गंवा दिए।

  • 2:15 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    9वें ओवर में लगा पहला चौका

    न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से रायपुर वनडे में बेहद खराब शुरुआत देखने को मिली। यही कारण रहा कि 9वें ओवर में टीम की तरफ से पहला चौका देखने को मिला। कप्तान टॉम लाथम ने शार्दुल ठाकुर के पहले ओवर में ही गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचा दिया।

  • 2:05 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मोहम्मद शमी को मिला दूसरा विकेट

    टॉस हारकर पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 6.1 ओवर में महज 9 रन पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं। मोहम्मद शमी ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए डैरिल मिचेल को 1 के स्कोर पर अपनी ही गेंदबाजी पर कैच आउट किया।

  • 2:01 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सिराज ने दिया न्यूजीलैंड को दूसरा झटका

    न्यूजीलैंड की टीम ने पहले 6 ओवर के भीतर ही अपने दो विकेट गंवा दिए हैं। पहले ओवर में जहां मोहम्मद शमी ने फिन एलन को डक पर आउट किया था। वहीं मोहम्मद सिराज ने अपने तीसरे ओवर में हेनरी निकोल्स को महज 2 के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। न्यूजीलैंड ने छठे ओवर में महज 8 के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट खोया।

  • 1:49 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शमी का शानदार आगाज

    मोहम्मद शमी ने पहले ओवर में जहा विकेट के साथ मेडन ओवर फेंका था। वहीं दूसरे ओवर में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और सिर्फ दो रन दिए। यह 2 रन भी बल्ले से नहीं बने बल्कि वाइड से गए।

  • 1:35 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    न्यूजीलैंड को 0 पर पहला झटका

    मोहम्मद शमी ने पारी के पहले ओवर में ही मेहमान कीवी टीम को झटका दे दिया है। पहले ओवर की पांचवीं गेद पर उन्होंने फिन एलन को शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। अब हेनरी निकोल्स क्रीज पर उतरे हैं।

  • 1:31 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मोहम्मद शमी के हाथों में गेंद

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे यहां रायपुर में शुरू हो गया है। मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी की शुरुआत की है। कीवी टीम के लिए फिन एलन और डेवोन कॉन्वे क्रीज पर उतरे हैं।

  • 1:09 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    न्यूजीलैंड की Playing 11

    फिन एलन, डेवोन कॉन्वे, हेनरी निकोल्स, डैरिल मिचेल, टॉम लाथम (कप्तान/विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

  • 1:07 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारतीय टीम की Playing 11

    रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

  • 1:04 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत ने जीता टॉस

    भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। न्यूजीलैंड की टीम यहां पहले बल्लेबाजी करेगी। रायपुर में यह पहला इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है।

  • 11:57 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    कब और कहां देखें वनडे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग?

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मुकाबला आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर देख सकते हैं। वहीं डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। मुकाबलों का लाइव एक्शन भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से होगा तो टॉस होगा आधे घंटे पहले दोपहर 1 बजे।

  • 11:56 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    कहां खेला जाएगा वनडे मुकाबले?

    भारत और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

  • 11:52 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    न्यूजीलैंड का स्क्वॉड

    टॉम लाथम (कप्तान), फिन ऐलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, डग ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, जैकब डफी, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एडम मिल्ने, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

  • 11:52 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    टीम इंडिया का स्क्वॉड

    रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement