Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs NZ LIVE STREAMING: टीवी पर भी होगा भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का प्रसारण, इस चैनल पर देख सकते हैं लाइव मैच

IND vs NZ Live Streaming: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लाइव प्रसारण के लिए इस टीवी चैनल को मंजूरी मिल गई है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 18, 2022 7:09 IST
ind vs nz, india vs new zealand- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम न्यूजीलैंड

IND vs NZ Live Streaming: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज (18 नवंबर) से द्विपक्षीय श्रृंखला की शुरुआत हो रही है। दोनों टीमों के लिए टी20 वर्ल्ड कप के बाद यह पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज है। न्यूजीलैंड की मेजबानी में आयोजित हो रही इस सीरीज में सबसे पहले तीन टी20 मैच खेल जाएंगे और इसके बाद इतने ही वनडे मैच भी होंगे। भारतीय टीम इस दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों के बगैर पहुंची है और टी20 में टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी तो वहीं वनडे में शिखर धवन कप्तानी करेंगे। इस सीरीज में भारत की तरफ से अधिकतर युवा खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे, ऐसे में सभी की नजर उनके प्रदर्शन पर रहेगी। हालांकि सीरीज को लेकर सभी के मन में इस वक्त सबसे बड़ा सवाल है कि मैच का लाइव प्रसारण कहां होगा और किस टीवी चैनल पर इसे देख सकते हैं।

भारत में टीवी पर होगा प्रसारण

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली इस सीरीज के प्रसारण अधिकार किसी टीवी चैनल के पास नहीं हैं। लेकिन बुधवार को देर शाम भारतीय फैंस के लिए इसकी व्यवस्था भी कर दी गई। इस सीरीज के सभी मैचों को अब भारत में डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर देखा जा सकता है। इस बारे में डीडी स्पोर्ट्स ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से जानकारी दी। इसमें कहा गया कि सीरीज का लुत्फ डीडी स्पोर्ट्स (फ्री डिश) पर उठाया जा सकता है।  

मोबाईल में ऐप पर कहां देखें

इस सीरीज के डिजीटल प्रसारण का अधिकार अमेजन के प्राइम वीडियो के पास है। ऐसे में सभी मैचों की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्राइम वीडियो पर देखी जा सकती है। हालांकि इसके लिए फैंस को पैसे भी खर्च करने पड़ेंगे और अमेजन के इस ओटीटी ऐप के लिए सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

कहां पढ़ें मैच से जुड़ी जानकारियां

मैच से जुड़े आंकड़े, खबरें और हर तरह की ताजा अपडेट पढ़ने के लिए आप इंडिया टीवी की वेबसाइट पर आ सकते हैं।

क्या होगी मैच की टाइमिंग

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे शुरू होगा। इसके लिए टॉस का सिक्का आधे घंटे पहले यानी सुबह 11:30 बजे उछाला जाएगा।

कहां खेला जाएगा पहला टी20 मैच

सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन के स्काई स्टेडियम में खेला जाएगा।

दोनों टीमों का टी20 स्क्वॉड:

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर

भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement