IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बच गया इस खिलाड़ी का डूबता करियर! कई महीनों से चल रहे थे फ्लॉप

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में एक खिलाड़ी ने शानदार वापसी की है। ये खिलाड़ी पिछले कई महीनों से खराब फॉर्म से जूझ रहा था।

India TV Sports Desk Edited By: India TV Sports Desk
Updated on: January 22, 2023 7:14 IST
India vs New Zealand, IND vs NZ, Mohammed Shami, Rohit Sharma, Team India- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। भारत की इस जीत में एक ऐसे खिलाड़ी का सबसे बड़ा योगदान रहा जो पिछले कई महीनों से फ्लॉप चल रहा था। इस मैच ने उस खिलाड़ी के डूबता करियर को सहारा दिया। दूसरे वनडे में इस खिलाड़ी ने चैंपियन की तरह प्रदर्शन किया। उनके इस प्रदर्शन के दमपर भारत ने बड़ी आसानी से यह मैच अपने नाम कर लिया। इस खिलाड़ी के सामने न्यूजीलैंड का हर बल्लेबाज परेशान नजर आया। हम बात कर रहे हैं मोहम्मद शमी की। शमी ने इस मैच में अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया। शमी की तेजतरार गेंदबाजी के कारण भारत ने पहली पारी में न्यूजीलैंड को 108 रन पर ही ऑलआउट कर दिया।

कहर बनकर टूटे शमी

न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी ने 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिए। शमी अपने पहले ही ओवर से न्यूजीलैंड पर कहर बनकर टूटे। पहले ओवर में ही उन्होंने न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलन को आउट कर दिया। इसके बाद उन्होंने डैरिल मिचेल का शिकार किया। मिचेल 1 रन बना कर ही आउट हो गए। शमी का तीसरा और अंतिम शिकार पिछले मैच के सबसे खतरनाक खिलाड़ी माइकल ब्रेसवेल बने। ब्रेसवेल इस मैच में भी अपनी पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ा रहे थे। लेकिन शमी की गेंदबाजी के आगे उनकी एक न चली। शमी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उनकी इस धारदार गेंदबाजी को देख यही लग रहा था कि शमी अपने पुराने फॉर्म में लौट आए हैं।

महीनों से थी फॉर्म की तलाश

मोहम्मद शमी को महीनों से इस फॉर्म की तलाश थी। हाल में श्रीलंका के खिलाफ हुई पूरी वनडे सीरीज में वह सिर्फ 3 विकेट ले सके थे। वनडे में शमी का एक बार फिर से फॉर्म में लौटना भारत के लिए अच्छे संकेत है। इसी साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। भारत इस साल वनडे में अच्छा करता आ रहा है। पहले श्रीलंका के खिलाफ 2-1 से जीत और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 की बढ़त ये दरसात है कि भारत सही दिशा में काम कर रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत अगर अपना अगला वनडे मुकाबला जीत लेता है तो क्लीन स्वीप के साथ-साथ भारत वनडे रैंकिंग में नंबर 1 टीम बन जाएगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड