Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs NZ : टीम इंडिया का नया मिशन, यहां जानिए पूरी टीम और शेड्यूल

IND vs NZ ODI Series : टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड से वन डे सीरीज खेलेगी, लेकिन उससे पहले आपको पूरा शेड्यूल और टीम इंडिया जान लेनी चाहिए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 23, 2022 15:50 IST
Shikhar Dhawan and Saju Samson- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Shikhar Dhawan and Saju Samson

IND vs NZ ODI Series : भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जानी है। इससे पहले भारतीय टीम टी20 सीरीज 1.0 से अपने नाम कर चुकी है और अब वन डे की बारी है। सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर को खेला जाएगा। 30 नवंबर को आखिरी मैच है और इसके साथ ही भारतीय टीम का ये दौरा खत्म हो जाएगा। इस बीच टी20 सीरीज के बहुत सारे खिलाड़ी घर वापस लौट आएंगे, वहीं वन डे सीरीज के लिए चुने गए खिलाड़ी न्यूजीलैंड पहुंच गए हैं। इस सीरीज में कप्तानी की जिम्मेदारी भी शिखर धवन के कंधों पर रहेगी। काफी दिनों बाद शिखर धवन कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। भारतीय टीम ने सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है। कुछ ही देर पहले बीसीसीआई की ओर से कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं, जिसमें खिलाड़ी पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं। 

वन डे सीरीज में शिखर धवन हैं कप्तान और ऋषभ पंत उप कप्तान

वन डे सीरीज के कप्तान शिखर धवन न्यूजीलैंड पहुंच चुके हैं और इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, दीपक चाहर, कुलदीप सेन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टी20 सीरीज वाली टीम में शामिल नहीं थे और इस सीरीज के लिए उन्हें मौका दिया गया है। वहीं हार्दिक पांड्या वन डे टीम में नहीं हैं तो वे वापस घर आ जाएंगे। ऋषभ पंत को दोनों सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया है, यानी वे अभी न्यूजीलैंड में ही रहेंगे। बीसीसीआई की ओर से शेयर की गई तस्वीरों में बल्लेबाज और गेंदबाज अपनी तैयार में व्यस्त दिख रहे हैं। जहां तक सीरीज के मैचों के शेड्यूल की बात है तो पहला मैच 25 सितंबर को ऑकलैंड में होगा, वहीं दूसरा मैच 27 नवंबर को हेमिल्टन में खेला जाना है। तीसरा और आखिरी मैच 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में है। 

 

भारत बनाम न्यूजीलैंड वन डे सीरीज का शेड्यूल 
पहला वन डे: 25 नवंबर: ऑकलैंड
दूसरा वन डे मैच: 27 नवंबर: हैमिल्टन
तीसरा वन डे मैच:  30 नवंबर: क्राइस्टचर्च

 

Rishabh Pant

Image Source : GETTY
Rishabh Pant

वन डे सीरीज के लिए ऐसी है टीम इंडिया: शिखर धवन, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement