Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs NZ : रवि शास्त्री का आराम को लेकर तीखा बयान, बोले- विश्वास नहीं करता...

IND vs NZ Ravi Shastri Big Statement : भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज में हेड कोच राहुल द्रविड़ आराम पर हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 17, 2022 16:23 IST
Ravi Shastri - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravi Shastri

IND vs NZ Ravi Shastri Big Statement :  टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड से मुकाबला करने के लिए तैयार है। टी20 सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को खेला जाएगा। वेलिंग्टन में होने वाला मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। टीम इंडिया की कप्तानी इस सीरीज में हार्दिक पांड्या को दी गई। वहीं वन डे मैचों में कप्तानी की जिम्मेदारी शिखर धवन संभालेंगे। यानी वन डे और टी20 सीरीज में अलग अलग कप्तान दिखेंगे। इतना ही नहीं टीम इंडिया को नया कोच भी इस सीरीज में मिला है। वीवीएस लक्ष्मण सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों को कोचिंग देने का काम करेंगे। राहुल द्रविड़ विश्व कप के दौरान कोच थे, लेकिन इस सीरीज के लिए उन्हें आराम दिया गया है। सीरीज में भारतीय टीम के खिलाड़ी तो रेस्ट कर ही रहे हैं, लेकिन कोच को आराम देने के सवाल पर पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने सवाल उठा दिए हैं। उन्होंने किसी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन माना जा रहा है कि उनका निशाना राहुल द्रविड़ की ओर है। 

Ravi Shastri

Image Source : BCCI
Ravi Shastri

रवि शास्त्री ने आराम को लेकर दिया बड़ा बयान 

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने पहले मैच से एक दिन पहले प्राइम वीडियो पर बात करते हुए कहा कि वे सपोर्ट स्टाफ के लिए ब्रेक में विश्वास नहीं करते हैं। उन्होंने साफ कहा कि आपको आईपीएल के दौरान हर साल करीब दो महीने का ब्रेक मिलता है, ये काफी है। बोले कि अगर मैं कोच हूं तो मैं आपने खिलाड़ियों को हर वक्त करीब से देखना चाहता हूं। राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बने करीब एक साल हो गया है। लेकिन ये पहली बार नहीं है, जब वे रेस्ट पर हैं। इससे पहले जब टीम इंडिया ने आयरलैंड का दौरा किया था, तब भी द्रविड़ आराम पर थे और जब जिम्बाब्वे के दौरे पर भारतीय टीम थी, तब भी वे आराम कर रहे थे। ये तीसरी बार है, जब राहुल द्रविड़ रेस्ट पर हैं। 

Rahul Dravid and Rishabh Pant

Image Source : PTI
Rahul Dravid and Rishabh Pant

वीवीएस लक्ष्मण संभालेंगे सीरीज में कोच की जिम्मेदारी 
इससे पहले जब राहुल द्रविड़ आराम कर रहे थे, तब भी कोचिंग की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण ने ही संभाली थी। अब ये उनकी तीसरी सीरीज होने वाली है। खास बात ये भी है कि वीवीएस लक्ष्मण जब भी कोच बने हैं, भले कार्यवाहक ही सही, हर बार भारतीय टीम मैच और सीरीज जीतने में कामयाब रही है। यानी उनकी कोचिंग में टीम इंडिया की जीत का प्रतिशत 100 रहा है। भले वे कमजोर और छोटी मानी जाने वाली टीमों के खिलाफ कोच बने थे, लेकिन आखिरकार जीत को जीत ही होती है। अब देखना होगा कि वीवीएस लक्ष्मण इस सीरीज में किस रणनीति के साथ भारतीय खिलाड़ियों को मैदान में उतारते हैं और भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement