Video: सूर्या के शतक पर देखने लायक रहा पंत का ये रिएक्शन, बीच इंटरव्यू में पीछे से आकर दी झप्पी

IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव के शतक के बाद ऋषभ पंत ने दिल जीतने वाला रिएक्शन दिया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 20, 2022 19:42 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सूर्यकुमार यादव

IND vs NZ, Suryakumar Yadav: भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में शानदार शतक ठोका। सूर्यकुमार यादव के करियर का यह दूसरा और टी20 इंटरनेशनल में भी दूसरा शतक है। उन्होंने माउंट माउंगानुई में खेली गई इस पारी में 51 गेंदों पर नाबाद 111 रन बनाए जिसमें 11 चौके और 7 छक्के शामिल थे। उनकी इस पारी ने फैंस के साथ-साथ क्रिकेटर्स तक का दिल जीत लिया। सूर्या की इस पारी के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का रिएक्शन देखने लायक था। 

पंत ने दी सूर्या को झप्पी 

जैसे ही सूर्यकुमार यादव ने प्रसारकों के साथ अपनी पारी के बारे में बातचीत खत्म की तभी ऋषभ पंत ने दाएं हाथ के बल्लेबाज के कान में "अविश्वसनीय" कहा और उन्हें पीछे से एक झप्पी दी। पंत केवल उन भावनाओं को दर्शा रहे थे, जो माउंट मौंगानुई में बे ओवल में सूर्यकुमार को न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के दूसरे मैच में भारत के लिए एक आश्चर्यजनक मास्टरक्लास वाली पारी खेलते देखने को मिला। पंत और सूर्या का ऐसा करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

सूर्या ने कर दिया कमाल

एक धीमी पिच पर जहां लगभग सभी भारतीय बल्लेबाजों को गेंद को हिट करने में मुश्किल हुई, शीर्ष क्रम के टी20 बल्लेबाज, सूर्यकुमार ने 217.65 की स्ट्राइक-रेट से पूरे मैदान में 11 चौके और सात छक्के लगाए और 51 गेंदों पर 111 रन बनाकर नाबाद रहे। सूर्यकुमार ने कहा, "टी20 क्रिकेट में एक शतक हमेशा बहुत खास होता है, लेकिन मेरे लिए अंत तक बल्लेबाजी करना भी वास्तव में महत्वपूर्ण था। पिछले कुछ ओवरों को अधिकतम करना महत्वपूर्ण था। नेट्स में और बार-बार वही चीजें कर रहा हूं। इसलिए ऐसे शॉट खेलता हूं।"

इंग्लैंड के खिलाफ भी बना चुके हैं सेंचुरी

इससे पहले, जुलाई में, सूर्यकुमार ने ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ आश्चर्यजनक 117 रन बनाकर अपना पहला टी20 शतक बनाया था। 2022 में टी20 में, सूर्यकुमार 47.95 के औसत और 188.37 के स्ट्राइक-रेट से 1151 रन बनाकर इस फॉर्मेट में सबसे आगे हैं। शीर्ष क्रम के टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में 59.75 के शानदार औसत और 189.68 के शानदार स्ट्राइक-रेट से 239 रन बनाए थे, जिसमें दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतक शामिल थे।

पिछले साल अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान भारत के लिए डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार के लिए यह ग्राफ तेजी से चढ़ा है और उन्होंने जुलाई में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। हालांकि वनडे मैचों में उनका औसत 34 है, सूर्यकुमार काफी हद तक अपने टी20 कारनामों के कारण सुर्खियों में रहे हैं, जहां उन्होंने 1395 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड