Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs NZ: टी20 सीरीज से कुछ घंटे पहले होगी टीम में सैमसन की एंट्री? इस खिलाड़ी की जगह लेने को तैयार

IND vs NZ: भारतीय टीम में टी20 सीरीज से पहले एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: January 26, 2023 16:26 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : AP Sanju Samson

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम कल यानी कि शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम टी20 सीरीज पर भी कब्जा करना चाहेगी। लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से एक दिन पहले टीम इंडिया को एक तगड़ा झटका लगा। दरअसल भारतीय टीम के स्टार ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल होने के चलते इस पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। और उनकी जगह अभी तक किसी रिप्लेसमेंट का ऐलान भी नहीं किया गया है।

चमकेगी सैमसन की किस्मत?

गायकवाड़ के चोटिल होने के बाद टीम में एक और बल्लेबाज को एंट्री मिल सकती है। क्रिकबज के हवाले से खबर सामने आई है कि कलाई में दर्द की शिकायत के चलते ऋतुराज गायकवाड़ को पूरी सीरीज से बाहर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि गायकवाड़ बेंगलुरु के एनसीए जाएंगे, जहां पर उनकी जांच होगी, उसके बाद आगे की कवायद शुरू होगी। ऐसे में टीम में संजू सैमसन की एक बार फिर से एंट्री कराई जा सकती है। सैमसन को वनडे और टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला और अब गायकवाड़ के बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी के लिए रास्ते खुलते नजर आ रहे हैं। 

Sanju Samson

Image Source : AP
Sanju Samson

नहीं मिल पा रहे लगातार मौके

संजू सैमसन को सेलेक्टर्स ने ज्यादातर इग्नोर ही किया है। संजू सैमसन को अचानक न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया। लेकिन इस बात के पीछे कोई वजह सामने नहीं आई। ना तो चोट और ना ही खराब प्रदर्शन। गायकवाड़ के अलावा टीम में पृथ्वी शॉ, ईशान किशन और शुभमन गिल के रूप में तीन और ओपनर मौजूद हैं। ऐसे में मिडिल ऑर्डर के एक और बल्लेबाज को गायकवाड़ के रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया जा सकता है।

Sanju Samson

Image Source : AP
Sanju Samson

रिप्लेसमेंट पर नहीं कोई खबर

गायकवाड़ आखिरी बार रणजी ट्रॉफी में हैदराबाद बनाम महाराष्ट्र के बीच खेले गए मैच में खेलते हुए नजर आए थे। हालांकि उस मैच में उनका बल्ला नहीं चला था, पहली पारी में उनके बल्ले से 8 रन आए थे, वहीं दूसरी पारी में भी वे खाता भी नहीं खोल पाए थे। बताया जाता है कि इसी के बाद उन्होंने बीसीसीआई को अपनी कलाई के चोट के बारे में बताया था। ऐसा नहीं है कि गायकवाड़ पहली बार कलाई की चोट से प्रभावित ​हुए हैं।

पिछले साल ही जब भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही ​थी, तब भी उनके साथ ये दिक्कत आई थी। हालांकि इतना जरूर है कि गायकवाड़ के बाहर होने से अब पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका मिल सकता है, जो काफी समय बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। हालांकि देखना होगा कि टीम इंडिया की ओर से गायकवाड़ की जगह किसी रिप्लेसमेंट की मांग की जाएगी कि नहीं।  

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव , युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement