IND vs NZ: टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया की बढ़ी चिंता, चोट के कारण बाहर हो सकता है ये ताबड़तोड़ ओपनर

भारतीय टीम 27 जनवरी से 1 फरवरी तक न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली टीम को एक स्टार ओपनर की इंजरी से बड़ा झटका लग सकता है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: January 25, 2023 7:13 IST
ईशान किशन और ऋतुराज...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़

IND vs NZ T20 Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज शुक्रवार 27 जनवरी से रांची में होगा। भारतीय टीम इस सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या की अगुआई में बुधवार को रांची पहुंच जाएगी। वहीं टीम इंडिया के लिए इस सीरीज के शुरू होने से कुछ घंटों पहले ही एक चिंता खड़ी हो गई है। दरअसल टीम के एक ताबड़तोड़ ओपनर के ऊपर अब पूरी टी20 सीरीज से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। रिपोर्ट की मानें तो इस खिलाड़ी ने बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिपोर्ट किया है। अब आप निश्चित ही इस खिलाड़ी के नाम को लेकर काफी सोच-विचार कर रहे होंगे। 

दरअसल न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के पास शुभमन गिल और ईशान किशन के रूप में पहले से ही दो ओपनर मौजूद हैं। वहीं पृथ्वी शॉ भी इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए हैं। एक और ओपनर जो भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा हैं ऋतुराज गायकवाड़ उनकी कलाई में चोट की जानकारी मिली है। रिपोर्ट में एक बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से पता चला है कि, ऋतुराज ने एनसीए में रिपोर्ट किया है और उनके स्कैन वगैरह किए जा रहे हैं। वहीं अधिकारी ने यह भी कहा कि, इस सीरीज के बीच का समय काफी कम है तो इस स्थिति में गायकवाड़ पूरी सीरीज से या पहले मुकाबले से बाहर भी हो सकते हैं। इससे पहले पिछले साल भी गायकवाड़ चोट के कारण श्रीलंका सीरीज से बाहर हो गए थे। वहीं इस बार विजय हजारे ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने टीम में जगह बनाई लेकिन प्लेइंग 11 में शामिल नहीं हो सके।

ऋतुराज गायकवाड़

Image Source : AP
ऋतुराज गायकवाड़

रिप्लेसमेंट होगा या नहीं?

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर जहां अपनी बैक इंजरी के कारण पहले ही न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर हो गए थे। वहीं श्रीलंका सीरीज में घुटने की चोट के बाद संजू सैमसन भी टीम से बाहर हैं। ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़ का भी चोटिल होना कहीं ना कहीं टीम मैनेजमेंट की इंजरी कंसर्न को लेकर चिंता जरूर बढ़ाएगा। हालांकि, अगर मौजूदा न्यूजीलैंड सीरीज के मद्देनजर देखें तो टीम इंडिया को गायकवाड़ की इंजरी से खास फर्क नहीं पड़ेगा। टीम के पास रेगुलर ओपनर के तौर पर गिल और किशन हैं। वहीं शॉ भी इस सीरीज के लिए स्क्वॉड का हिस्सा हैं। बीसीसीआई अधिकारी ने अपने बयान में रिप्लेसमेंट के सवाल पर गेंद को सेलेक्टर्स के पाले में डाल दिया है। अब देखना होगा कि कितनी जल्दी बीसीसीआई इस खिलाड़ी पर अपडेट देती है और किसी रिप्लेसमेंट का ऐलान करती भी है या नहीं।

भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का पूरा शेड्यूल

Image Source : INDIA TV
भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का पूरा शेड्यूल

न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़ (खेलने पर सस्पेंस), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें:-

न्यूजीलैंड को पीटने के बाद रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, बताया कब होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी!

भारत ने न्यूजीलैंड को दी करारी शिकस्त, 25 साल के इतिहास में तीसरी बार मिली ऐसी जीत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड