Friday, April 26, 2024
Advertisement

युजवेंद्र चहल ने आते ही मचाया धमाल, भुवी को पछाड़ बने टी20 के नए किंग

युजवेंद्र चहल ने टी20 क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: January 29, 2023 19:45 IST
Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : GETTY Yuzvendra Chahal

IND vs NZ T20: भारतीय क्रिकेट टीम आज न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भिड़ रही है। इस मैच में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी। वहीं आज प्लेइंग 11 में उमरान मलिक की जगह युजवेंद्र चहल को शामिल किया गया। और युजी ने इस मैच के अपने पहले ही ओवर में एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। युजी ने कीवी ओपनर फिन एलेन को बोल्ड कर पवेलियन भेजा और वो इसी के साथ भारत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

युजी ने भुवी को छोड़ी पीछे

युजवेंद्र चहल ने फिलिप्स के रूप में टी20 क्रिकेट में अपना 91वां विकेट झटका। ये कारनामा उन्होंने अपने 75वें मुकाबले में किया। इससे पहले भुवनेश्वर कुमार इस लिस्ट में टॉप पर थे। उन्होंने अब तक 90 विकेट लिए हैं। 90 विकेट लेने के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 87 मैच खेले हैं। वहीं तीसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन का नाम आता है। अश्विन ने 65 मैचों में 72 विकेट लिए हैं। वहीं 60 मैचों में 70 विकेट के साथ जसप्रीत बुमराह चौथे नंबर पर हैं। 

श्रीलंका के खिलाफ भी किया था कमाल

भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई टी20 सीरीज के तीनो मैचों में युजवेंद्र चहल खेले थे और इसमें उन्होंने तीन विकेट भी अपने नाम किए थे। पहले मैच में उन्हें भले विकेट न मिला हो, लेकिन इसके बाद युजवेंद्र चहल ने वापसी की और एक विकेट लिया, इसके बाद सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में उन्होंने दो विकेट लिए थे। हालांकि इस सीरीज की बात​ की जाए तो टीम इंडिया ने इसके दो मैच जीत लिए थे। एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। पहला मैच भारतीय टीम हार गई थी, वहीं दूसरे मैच में हार मिली थी, लेकिन तीसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया ने वापसी की और मैच जीतकर सीरीज पर भी कब्जा कर लिया था। 

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 भारतीय:

1. युजवेंद्र चहल- 91*

2. भुवनेश्वर कुमार- 90

3. रविचंद्रन अश्विन- 72 

4. जसप्रीत बुमराह- 70

5. हार्दिक पांड्या- 64 विकेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement