IND vs PAK Asia Cup Ticket Sale: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकटों की बिक्री शुरू, जानिए कैसे खरीदें एशिया कप के टिकट

IND vs PAK Asia Cup Ticket Sale: एशियन क्रिकेट काउंसिल ने भारत-पाकिस्तान मैच के टिकटों की बिक्री के लिए वेबसाइट के नाम का ऐलान कर दिया है जिसपर लॉग इन करके टिकट खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मैच के साथ पसंदीदा सीट चुनने का विकल्प भी दिया जाएगा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 14, 2022 20:34 IST
India vs Pakistan Asia Cup ticket booking starting from...- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IMAGES India vs Pakistan Asia Cup ticket booking starting from Monday

Highlights

  • एशिया कप के मैचों के लिए टिकटों की बिक्री शुरू
  • ACC ने ऑनलाइट टिकट बिक्री के लिए वेबसाइट के नाम का किया ऐलान
  • भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट की बिक्री सोमवार से शुरू

IND vs PAK Asia Cup Ticket Sale: एशिया कप 2022 के शुरू होने में अब सिर्फ 13 दिन रह गए हैं। ये टूर्नामेंट 27 अगस्त को श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मैच के साथ शुरू हो जाएगा। यूएई में होने वाले इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला इसके अगले दिन यानी 28 अगस्त को होगा। दुबई में क्रिकेट वर्ल्ड के सबसे बड़े आर्च राइवल्स के बीच होने वाले इस महामुकाबले पर दुनिया के हर फैंस की निगाहें हैं। मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस मैच को फैंस पूरी दुनिया के अलग अलग हिस्से में टीवी, मोबाइल और लैपटॉप पर रिकॉर्ड संख्या में देखेंगे। वहीं स्टेडियम में जाकर देखने वालों की भी बड़ी तादाद होगी और अच्छी खबर ये है कि उनके लिए टिकटों की बिक्री 15 अगस्त से शुरू हो जाएगी। इस मैच के टिकट कैसे खरीदें इसको लेकर फैंस में कंफ्यूजन है। आइये भारत - पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मुकाबले के टिकट खरीदने के तरीकों के बारे में जान लेते हैं।

एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) 15 अगस्त से भारत-पाकिस्तान मैच के टिकटों की बिक्री का ऐलान कर चुकी है। ACC ने टिकट की ऑनलाइन बिक्री के लिए platinumlist.net (प्लैटिनमलिस्ट डॉट नेट) वेबसाइट का चयन किया है।   

फैंस इस वेबसाइट पर लॉग इन करके टिकट खरीद सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपने मैच के साथ पसंदीदा सीट चुनने का विकल्प भी दिया जाएगा। ऑनलाइन पेमेंट की प्रक्रिया के पूरा होते ही चुने हुए मैच और सीट के लिए टिकट बुक हो जाएगी।

एशिया कप 2022 में पांच टेस्ट प्लेइंग नेशन, भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के साथ क्वॉलीफायर्स की विजेता टीम शामिल होगी। क्वालीफायर्स खेलने वाली टीमें हैं यूएई, कुवैत, सिंगापुर और हांगकांग एशिया कप में शामिल तमाम टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। भारत, पाकिस्तान और क्वालीफाई करने वाली एक टीम ग्रुप ए का हिस्सा होंगी जबकि बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान को ग्रुप बी में रखा गया है। हर ग्रुप से टॉप 2 टीमें राउंड रॉबिन सुपर फोर स्टेज में पहुंचेंगी।

भारत इस टूर्नामेंट का डिफेंडिंग चैंपियन है। 2018 में 50 ओवर फॉर्मेट में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हुए एशिया कप के फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया था।

इतिहास में दूसरी बार ट्वेंटी20 फॉर्मेट में होने वाले एशिया कप का आयोजन पहले श्रीलंका में होना था पर वहां की राजनीतिक स्थिति को देखते हुए एसीसी ने टूर्नामेंट को यूएई शिफ्ट कर दिया।  

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022