Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs PAK, T20 World Cup: भारत-पाक महामुकाबले में इन 5 खिलाडियों पर रहेगी नजर, अकेले दम पर पलट सकते हैं मैच

IND vs PAK, T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में आज टी20 विश्व कप का सुपर 12 स्टेज का मुकाबला।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: October 23, 2022 8:50 IST
India vs Pakistan, t20 world cup, ind vs pak- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs Pakistan

Highlights

  • भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत
  • दोनों टीमों के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला मैच
  • सुपर 12 स्टेज में ग्रुप बी में हैं दोनों टीमें

IND vs PAK, T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में आज का दिन हर क्रिकेट फैन के लिए बेहद खास है। क्रिकेट की दुनिया की दो चिर-प्रतिद्वंदी टीमें भारत और पाकिस्तान एक बार फिर से टी20 वर्ल्ड कप में भिड़ने वाली है। ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में होने वाले इस महामुकाबले पर हर किसी को एक जबरदस्त मैच होने की उम्मीद है। इस दौरान जहां दोनों देशों के प्रशंसक अपने-अपने खिलाड़ियों को चियर करते नजर आएंगे तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होंगे जिनपर दुनियाभर की नजर होगी। ऐसा इसलिए भी क्योंकि ये खिलाड़ी अकेले दम पर अपनी टीम को जिताने का दम रखते हैं। आइए जानते हैं दोनों देशों से मिलाकर पांच ऐसे खिलाड़ियों पर जिनपर सभी की नजर रहेगी…

विराट कोहली:

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली एशिया कप से ही शानदार फॉर्म में हैं। वह पुराने अंदाज में रन बना रहे हैं। यही नहीं पाकिस्तान के खिलाफ विराट का बल्ला हमेशा से रन उगलता रहा है। सबसे खास बात कि मैच उसी मेलबर्न में है जो विराट को काफी रास आता है। आंकड़ों में समझें तो विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए 9 मैचों में 67.66 की औसत से 406 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतक भी आए हैं।

सूर्यकुमार यादव:

विश्व क्रिकेट में तेजी से अपनी जगह बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इस वक्त खतरनाक फॉर्म में हैं। यही वजह है कि आईसीसी टी20 रैंकिंग में वह दूसरे स्थान पर काबिज हैं। 2021 वर्ल्ड कप के बाद से सूर्या ने सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। उनके इस साल के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने 23 मैचों में 40 की औसत और 184.56 की स्ट्राइक रेट से 801 रन बनाए हैं। इस दौरान वह एक शतक और 6 अर्धशतक लगा चुके हैं। वह इस साल सबसे ज्यादा और 50 से अधिक छक्के लगाने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं।

मोहम्मद शमी:

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भले ही इस साल एक भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है, लेकिन बुमराह की गैरमौजूदगी में सभी को उनसे अधिक उम्मीदें रहेंगी। शमी हाल के दिनों में अधिक मैच नहीं खेले हैं लेकिन इस साल आईपीएल में उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया था और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में उनके द्वारा आखिरी ओवर में लिए गए तीन विकेट को देखते हुए वह आज टीम इंडिया के लिए बड़े एक्स-फैक्टर साबित हो सकते हैं।

शाहीन अफरीदी:

पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने पिछले साल 2021 टी20 वर्ल्ड कप में जिस तरह से शुरुआत में भारतीय टीम को झटके दिए थे, उसके बाद इस बार भी पाकिस्तानी फैंस को उनसे उम्मीदें रहेंगी। शाहीन एशिया कप में चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे और एक साल बाद भारत के खिलाफ फिर से वर्ल्ड कप में ही खेलेंगे। पहले ओवर में विकेट निकालने में माहिर और अपनी इनस्विंग गेंदों से सटीक योर्कर डालने वाले अफरीदी पर भारतीय फैंस की भी नजर रहेगी और वह चाहेंगे कि रोहित-राहुल की स्टार सलामी जोड़ी इनके खिलाफ शानदार प्रदर्शन करें।

हैरिस रऊफ:

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैरिस रऊफ के पास रफ्तार के साथ सटीक लाइन लेंथ से गेंदबाजी करने का हुनर है। वह शॉर्ट गेंदों के साथ-साथ योर्कर से भी सामने वाले बल्लेबाज को चित करते हैं। वह पाकिस्तान के लिए डेथ ओवर में रनों पर लगाम लगाने के साथ-साथ विकेट भी निकालने में कामयाब रहते हैं। रऊफ के इस साल के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने 16 मैचों में 20.21 की औसत और 7.85 की स्ट्राइक रेट से 23 विकेट निकाले हैं। ऐसे में दोनों टीमों की उनपर खास नजर रहेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement