Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SA 1st ODI: लखनऊ में होने वाले वनडे मैच पर संकट के बादल

IND vs SA 1st ODI Weather Forecast: भारत लखनऊ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच खेलेगा। इस मैच से किसे क्या मिलेगा इसका फैसला दोनों टीमों से कहीं ज्यादा लखनऊ के मौसम के मिजाज पर निर्भर करता है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: October 05, 2022 17:05 IST
Team India net practice at Ekana Stadium- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Team India net practice at Ekana Stadium

Highlights

  • भारत-साउथ अफ्रीका के बीच लखनऊ में सीरीज का पहला वनडे
  • वनडे सीरीज में शिखर धवन करेंगे भारतीय टीम की कप्तानी
  • मैच के दिन लखनऊ में बिगड़ सकता है मौसम का मिजाज

IND vs SA 1st ODI Weather Forecast: भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच गुरुवार 6 अक्टूबर को लखनऊ में खेला जाएगा। टी20 सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद भारत के सामने अब साउथ अफ्रीका को वनडे सीरीज में हराने की चुनौती है। इस सीरीरीज में भारत पूरी तरह से बदली हुई टीम के साथ साउथ अफ्रीका का मुकाबला करेगा। पहले मैच के लिए लखनऊ में टॉस के लिए मैदान में आने वाले कप्तान रोहित शर्मा नहीं बल्कि शिखर धवन होंगे। इस मुकाबले के लिए जब तक धवन मैदान में उतरेंगे तब तक रेग्यूलर कप्तान रोहित शर्मा अपनी फर्स्ट टीयर टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भर चुके होंगे। मौजूदा वक्त में इन तमाम चीजों के बीच जो सवाल सबके जहन में तैर रहा है वह ये कि क्या धवन टॉस के लिए लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में उतर पाएंगे? ये एक बड़ा सवाल है जिसका जवाब सिर्फ मौसम के मिजाज पर निर्भर करता है। लखनऊ में मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम इसकी पड़ताल करने में यहां हम आपकी मदद करेंगे।

पहले वनडे के लिए मौसम की मेहरबानी जरूरी

वनडे सीरीज का पहला मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मुकाबला गुरुवार 6 अक्टूबर को दिने के 1.30 बजे शुरू होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान नागपुर में खेला गया सीरीज का दूसरा मैच बारिश के चलते सिरफ 8-8 ओवर का खेला गया था। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के हर मैच में दर्शकों ने पूरे मुकाबले का लुत्फ उठाया था। अब देखने की बात ये है कि मौसम की ऐसी ही मेहरबानी लखनऊ में होने वाले पहले वनडे के दौरान मिलती है या नहीं।    

पहले मैच के दौरान कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम?

पहले वनडे मैच के दौरान, गुरुवार को लखनऊ में बारिश की जबरदस्त संभावना जताई गई है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक यहां गुरुवार को दिन में लगभग चार घंटे तक बारिश हो सकती है। लखनऊ में मैच के दिन बारिश की 93 फीसदी संभावना जताई गई है। वहीं बिजली और तूफान आने की 56 फीसदी आशंका जताई गई है। अब तक के पूर्वानुमान के मद्देनजर अगर लखनऊ में पूरा मैच होता है तो इसे अपनी अच्छी किस्मत और इंद्रदेव की मेहरबानी मान सकते हैं।

बारिश के कारण टॉस का रोल होगा अहम

बारिश से जुड़े पूर्वानुमान और हवा में होने वाली नमी को देखते हुए टॉस के जीतने पर भारतीय कप्तान शिखर धवन पहले गेंदबाजी करने का निर्णय ले सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement