Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs SA: तीसरे टी20 में कोहली को पीछे कर सकते हैं सूर्यकुमार, ऐसा करते ही बना देंगे ये कीर्तिमान

IND vs SA 3rd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मैच 14 दिसंबर को खेला जाएगा। इस मैच में सिर्फ तीन छक्के लगाते ही सूर्यकुमार यादव एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं और विराट कोहली को पीछे कर सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 14, 2023 7:29 IST
Suryakumar Yadav And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Suryakumar Yadav And Virat Kohli

Suryakumar Yadav Record: सूर्यकुमार यादव ने पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के लिए टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। उन्होंने टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उन्होंने 56 रन बनाए थे। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मैच 14 दिसंबर को खेला जाएगा। ऐसे में भारतीय फैंस को उनसे तीसरे टी20 मैच में भी बड़ी पारी की उम्मीद होगी। तीसरे टी20 मैच में सिर्फ तीन छक्के लगाते ही सूर्या सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली को पीछे कर सकते हैं। 

कोहली के रिकॉर्ड को बड़ा खतरा

सूर्यकुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल में अभी तक 115 छक्के लगाए हैं। अगर वह तीसरे टी20 मैच में तीन छक्के और लगा देते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। वह विराट कोहली को भी पीछे कर देंगे। कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में 117 छक्के लगाए हैं। रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। उन्होंने 182 छक्के जड़े हैं। 

T20I मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज: 

रोहित शर्मा- 182 छक्के 

विराट कोहली- 117 छक्के 
सूर्यकुमार यादव- 115 छक्के 
केएल राहुल- 99 छक्के 
युवराज सिंह- 74 छक्के

T20I में लगाए हैं तीन शतक 

टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव का एक अलग ही रूप देखने को मिलता है। उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जिससे वह विरोधी टीम को धराशायी कर सकें। T20 फॉर्मेट में उन्होंने बल्लेबाजी की एक नई परिभाषा गढ़ी है। उन्होंने भारत के लिए साल 2021 में टी20 में डेब्यू किया था और टीम इंडिया के लिए अब तक 59 टी20 मैचों में 2041 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक शामिल हैं। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की स्क्वाड: 

यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, मो. सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर।

यह भी पढ़ें: 

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड ने अब इस टीम का किया ऐलान, ये खिलाड़ी संभालेगा कप्तानी

नाथन लायन को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरिज शुरू होने से पहले याद आए अश्विन, कह दी बड़ी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement