Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs SA: 4,4,4,4,4...; रुतुराज गायकवाड़ ने लगाई नॉर्किया की क्लास, T20 में बनाया सर्वाधिक स्कोर!

रुतुराज गायकवाड़ ने साउथ अफ्रीका के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक एनरिक नॉर्किया पर लगातार पांच चौके एक ओवर में लगाए। उन्होंने इस पारी में 35 गेंदों पर 57 रन बनाए।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 14, 2022 20:11 IST
रुतुराज गायकवाड़ ने...- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER रुतुराज गायकवाड़ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में ठोका पहला पचासा

Highlights

  • रुतुराज गायकवाड़ ने लगाया इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला पचासा
  • SA के खिलाफ तीसरे टी20 में खेली 35 गेंदों पर 57 रनों की पारी
  • एनरिक नॉर्किया के एक ओवर में गायकवाड़ ने ठोके लगातार पांच चौके

भारत के युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज के तीसरे मुकाबले में शानदार शुरुआत की। उन्होंने पॉवरप्ले के 5वें ओवर में एनरिक नॉर्किया की कुछ इस कदर क्लास लगाई कि उन्होंने लगातार पांच चौके जड़ दिए। इसी के साथ उन्होंने इस मैच में अपने इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक भी जड़ा। उन्होंने इस शानदार पारी में 30 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की।

रुतुराज गायकवाड़ ने 35 गेंदों की पारी में 57 रन बनाए जिसमें 7 चौके और दो छक्के शामिल थे। उनकी इस पारी का सबसे आकर्षक पार्ट था नॉर्किया पर उनके लगातार पांच चौके। उन्होंने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। पहले मैच में भी उन्हें अच्छी शुरुआत मिली थी लेकिन यहां उन्होंने पहले ओवर से सकारात्मक रवैया दिखाया। पिछले साल ही उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था।

पांचवें ओवर में लगाई नॉर्किया की क्लास

भारत की शुरुआत सधी हुई थी और पहले दो ओवर में स्कोर सिर्फ 10 रन था। इसके बाद तीसरे ओवर में रन रेट बढ़ना शुरू हुआ। रुतुराज ने ताबड़तोड़ रवैया अपनाया और ईशान पारी को एंकर करते यानी सूझबूझ से आगे बढ़ाते दिखे। इसके बाद उन्होंने पांचवें ओवर में गियर बदला और एक के बाद एक एनरिक नॉर्किया की तेज रफ्तार की गेंदों को शानदार टाइमिंग के जरिए बाउंंड्री पार पहुंचाना शुरू किया। देखते-देखते इस ओवर में 20 रन उन्होंने लगातार पांच चौकों से बटोर लिए। 

गौरतलब है कि भारतीय टीम शुरुआती दोनों मुकाबले में हार मिली है। भारत को दिल्ली में 7 विकेट से और कटक में चार विकेट से हार मिली थी। भारत सीरीज में 0-2 से पिछड़ गया और विशाखापट्टनम में खेला जाने वाला तीसरा मुकाबला भारत के लिए करो या मरो का हो गया। इस मुकाबले में भारत की शुरुआत अच्छी हुई और ईशान-गायकवाड़ ने पहले 10 ओवर में पहले विकेट के लिए 97 रनों की शानदार साझेदारी की।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement