Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs SA: टीम इंडिया को भारी पड़ी सिराज की ये गलती, अंपायर से भिड़ने की मिल सकती है सजा

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रांची में खेला जा रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 09, 2022 20:34 IST
INDIA vs SOUTH AFRICA- India TV Hindi
Image Source : TWITTER INDIA vs SOUTH AFRICA

Highlights

  • सिराज ने अपनी ही गलती पर अंपायर से की बहस
  • गलती की वजह से सिराज पर लग सकता है जुर्माना
  • शिखर धवन के शांत करवाया पूरा मामला

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रांची में खेला जा रहा है। सीरीज में बने रहने के लिए भारत को यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 279 रन का लक्ष्य दिया है। इस मैच की पहली इनिंग में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक भूल कर दी। जिसके बाद वह अंपायर से जा भिड़े। 

क्या है पूरा मामला 

दरअसल इस मैच के 48वें ओवर में कप्तान शिखर धवन ने सिराज को गेंदबाजी करने के लिए बुलाया। सिराज ने जब 48वें ओवर की दूसरी गेंद फेंकी तब साउथ अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज गेंद मिस कर गए और गेंद सीधा विकेट के पीछे खड़े संजू सैमसन के दस्तानों में चली गई। इसके बाद संजू ने सिराज को वापस गेंद थमा दिया। सिराज ने देखा की नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर डेविड मिलर क्रीज के बाहर खड़े हैं। ऐसे में सिराज ने उन्हें रन आउट करना चाहा। 

लेकिन जब उन्होंने गेंद विकेट पर मारनी चाही तब गेंद विकेट से मिस हो गई और  बॉउंड्री से लग गई। इसके बाद अंपायर ने साउथ अफ्रीका को बाई के 4 रन दे दिए। इस पर सिराज भड़क गए और अंपायर से ही जा लगे। लेकिन नियमों के अनुसार अंपायर ने सही फैसला सुनाया था। इस पूरी घटना में सिराज की गलती थी। हालांकि अंत में कप्तान शिखर धवन ने मामले को शांत किया और मैच फिर से शुरू हो सका। सिराज को अंपायर से भिड़ने की गलती के लिए जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।  

पहले इनिंग में साउथ अफ्रीका के रीजा हेंड्रिक्स और एडन मारक्रम ने शानदार अर्धशतक जड़ा है जिस वजह से साउथ अफ्रीका की टीम 278 रन तक पहुंच सकी। जवाब में भारत की ओर से ईशान किशन ने 93 रन बनाए हैं। खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 231/3

यह भी पढ़े:

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, मैदान पर बेईमानी देख माथा पकड़ लेंगे आप

Rishabh Pant: पंत के पीछे-पीछे ऑस्ट्रेलिया पहुंची उर्वशी! पोस्ट में लिखा- मैंने अपने दिल...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement