Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs SL: प्लेइंग इलेवन में इन धाकड़ खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी जगह!

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच वन डे सीरीज का पहला मैच दस सितंबर को गुवाहटी में खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर पेंच फंस सकता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 09, 2023 14:32 IST
Rohit Sharma and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and Virat Kohli

Team India Possible Playing XI : टी20 सीरीज श्रीलंका से जीतने के बाद अब टीम इंडिया का अगला मिशन वन डे सीरीज है। हालांकि टी20 सीरीज के दूसरा मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन तीसरा और आखिरी मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया। अब वन डे सीरीज में रोहित शर्मा बतौर कप्तान वापसी कर रहे हैं, वहीं हार्दिक पांड्या टीम में उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे। लेकिन सवाल ये है कि जब केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हो रही है, ऐसे में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे युवा खिलाड़ियों का क्या होगा, क्या उन्हें बाहर बैठना होगा। ऐसा लगता है कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के सामने सबसे बड़ी चुनौती पहले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना होगा। 

SuryaKumar Yadav and Virat Kohli

Image Source : GETTY
SuryaKumar Yadav and Virat Kohli

शुभमन गिल का कट सकता है पत्ता, इशान किशन को मिल सकती है जगह 

श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में सूर्य कुमार यादव ने कमाल का प्रदर्शन किया और शानदार शतक लगाया। लेकिन उनका पहले वन डे की प्लेइंग इलेवन में शामिल होना मुश्किल नजर आ रहा है। क्योंकि नंबर तीन पर विराट कोहली होंगे और माना जा रहा है कि चार पर श्रेयस अय्यर का दावा काफी मजबूत है। श्रेयस अय्यर भी लगातार वन डे में अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं, ऐसे में उनका बाहर बैठना समझ नहीं आ रहा है। वहीं बात अगर शुभमन गिल और ईशान किशन की करें तो इनमें से किसी एक को ही मौका मिल सकता है। एक सलामी बल्लेबाज तो खुद कप्तान रोहित शर्मा ही होंगे, वहीं उनके जोड़ीदार के तौर पर इशान किशन हो सकते हैं। ऐसे में हो सकता है कि शुभमन गिल को बाहर बैठना पड़े, जहां तक केएल राहुल का सवाल है तो वे मिडल आर्डर में बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। केवल सूर्य कुमार यादव और शुभमन गिल ही नहीं, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को भी बाहर बैठना पड़ सकता है। क्योंकि अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर गेंदबाजी को अच्छी कर ही रहे हैं, साथ ही उनका योगदान बल्ले से भी अच्छा हो रहा है। इन दोनों के प्लेइंग इलेवन में रहने से बल्लेबाजी को भी मजबूती मिलती है। 

Shreyas Iyer

Image Source : PTI
Shreyas Iyer

सूर्यकुमार यादव को बाहर बैठना पड़ सकता है, श्रेयस अय्यर को मौका संभव
पहले वन डे के लिए अगर प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और इशान किशन हो सकते हैं। नंबर तीन पर विराट कोहली और चार पर श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है, वहीं पांचवें नंबर पर केएल राहुल की सीट भी करीब करीब पक्की है। इसके बाद छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या के आने की संभावना है। अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर इसके बाद आएंगे। तेज गेंबदाजी में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का भी खेलना करीब करीब तय है। इस बीच खबर है कि जसप्रीत बुमराह सीरीज से बाहर हो गए हैं, ऐसे में एक तेज गेंदबाज को और मौका मिल सकता है। इसमें हो सकता है कि युवा उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए। अगर यही प्लेइंग इलेवन रहती है और खिलाड़ियों ने अपने नाम के हिसाब से प्रदर्शन किया तो फिर श्रीलंका टीम के लिए बड़ी मुश्किल हो सकती है। 

Jasprit Bumrah

Image Source : PTI
Jasprit Bumrah

भारत बनाम श्रीलंका वन डे सीरीज के पहले मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement