Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs SL : संजू सैमसन का सबसे बड़ा दुश्मन है ये खिलाड़ी, आप भी दंग रह जाएंगे

IND vs SL : टीम इंडिया साल 2023 में खेलने का आगाज कर रही हैै। टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथ में है, वहीं उपकप्तानी का जिम्मा सूर्यकुमार यादव संभालते हुए नजर आएंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 03, 2023 17:28 IST
Sanju Samosn- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sanju Samosn

IND vs SL 1st T20I Match : टीम इंडिया आज श्रीलंका से टी20 सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। साल 2023 का ये टीम इंडिया का पहला मैच है, भारतीय टीम भी नए रंग और रूप में नजर आने वाली है। टीम इंडिया की कप्तानी इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को दी गई है, वहीं सूर्य कुमार यादव पहली बार उपकप्तान बने हैं। इस बीच सभी की नजर इस बात पर है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के टॉप थ्री कौन होंगे। साथ ही कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेंगे। इन सभी बातों का खुलासा ठीक सात बजे हो जाएगा, जब दोनों कप्तान टॉस के लिए वानखेड़े स्टेडियम में दिखाई देंगे। 

Wanindu Hasaranga

Image Source : IPL T20.COM
Wanindu Hasaranga

संजू सैमसन को फंसाते हैं वानिंदु हसरंगा 

श्रीलंका के खिलाफ आज के मैैच में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इस पर तो नजर है ही, साथ ही ये भी देखना होगा कि संजू सैमसन को आज के मैच में खेलने का मौका मिलता है कि नहीं। संजू सैमसन इससे पहले टीम इंडिया के साथ रहे तो हैं, लेकिन उन्हें अंतिम ग्यारह में खेलने का कम ही मौका मिला है। लेकिन क्या आपको पता है कि संजू सैमसन का सबसे बड़ा दुश्मन कौन है। यहां पर जब खेल की बात होती है तो समझ जाना चाहिए कि जिस बल्लेबाज को कोई गेंदबाज सबसे ज्यादा बार आउट करता है, वही उसका सबसे बड़ा दुश्मन होता है। संजू सैमसन के लिए श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा को खेलना काफी मुश्किल भरा होता है। संजू सैमसन और वानिंद हसरंगा का अब तक सात बार टी20 में आमना सामना हो चुका है। इसमें से छह बार संजू सैमसन हसरंगा के शिकार बने हैं। इस दौरान संजू सैमसन ने 34 गेंदों का ही सामना हसरंगा की किया है। इससे समझा जा सकता है कि जब हसरंगा आएंगे तो संजू सैमसन के लिए मुश्किल हो सकती है। 

Yuzvendra Chahal

Image Source : PTI
Yuzvendra Chahal

युजवेंद्र चहल के नाम हैं सबसे ज्यादा विकेट
इसके अलावा एक और दिलचस्प बात ये है कि श्रीलंका की टीम अभी तक भारत में एक भी टी20 सीरीज नहीं जीत पाई है। हर बार उसे हार का ही मुंह देखना पड़ा है। इस बार टीम इंडिया युवा खिलाड़ियों से भरी पड़ी है, वहीं श्रीलंका ने अपने उन्हीं दिग्गजों पर दांव लगाया है, जो पहले से ही शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं। वहीं श्रीलंका की टीम का सबसे बड़ा दुश्मन युजवेंद्र चहल हैं। युजवेंद्र चहल अब तक श्रीलंका के खिलाफ 20 विकेट टी20 इंटरनेशनल मैचों में ले चुके हैं, जो कि सबसे ज्यादा है। यानी जहां एक ओर संजू सैमसन को वानिंदु हसरंगा का डर होगा, वहीं श्रीलंकाई टीम भी युजवेंद्र चहल के खौफ में मैच खेल रही होगी। देखना होगा कि आज के मैच में कौन किस पर कितना भारी पड़ता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement