Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs SL: संजू सैमसन के सपोर्ट में उतरा भारतीय दिग्गज, इस बात की जताई उम्मीद

IND vs SL: भारतीय टीम नए साल की शुरुआत में पहले श्रीलंका और फिर न्यूजीलैंड से घर में कुल 12 सीमित ओवर के मुकाबले खेलेगी।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 26, 2022 20:45 IST
Sanju Samson, ind vs sl, wasim jaffer- India TV Hindi
Image Source : GETTY संजू सैमसन

IND vs SL: टीम इंडिया ने साल 2022 का अंत टेस्ट क्रिकेट के साथ किया लेकिन नए साल की शुरुआत उसे टी20 सीरीज के साथ करनी है। बांग्लादेश में दो मैचों की टेस्ट सीरीज को क्लीन स्वीप करने के बाद अब भारतीय खिलाड़ियों की नजर श्रीलंका के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 और वनडे सीरीज पर है। भारतीय टीम अगले महीने जनवरी में श्रीलंका की मेजबानी करेगी और इस दौरान वह अपने इस पड़ोसी देश के साथ तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी। दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज के साथ होगी और इसके बाद दोनों के बीच वर्ल्ड सुपर लीग के तहत वनडे मुकाबले खेले जाएंगे।

युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

भारत के लिए टी20 सीरीज के लिए कोई खास मायने नहीं हैं, ऐसे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इस सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को मौका देने के साथ ही अपने सीनियर्स को भी आराम दे सकती है। इस बीच हर किसी की नजर टीम चयन पर भी रहने वाली है। उधर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को अपना सपोर्ट जताया है। 

जाफर को सैमसन से उम्मीद

जाफर ने ट्वीट करते हुए उम्मीद जताई है कि संजू सैमसन को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चुना जाएगा और यह विकेटकीपर उस दौरान लगातार रन बनाकर खुद को साबित करेगा। पूर्व क्रिकेटर ने अपने ट्वीट में लिखा, "मुझे उम्मीद है कि संजू सैमसन श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय और वनडे सीरीज दोनों के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे और लगातार रन बनाएंगे।"

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के साथ घरेलू सीरीज

बता दें कि श्रीलंका की टीम अगले महीने जनवरी में भारत आएगी। इस दौरान वह 3 से 15 जनवरी तक तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम 18 जनवरी से 1 फरवरी तक इतने ही मैचों की सीमित ओवर श्रृंखलाएं खेलेगी। 

शानदार रहा सैमसन के लिए साल 2022

बात करें सैमसन की तो उन्होंने इस साल 10 वनडे मैचों में दो अर्धशतकों की मदद और 71 की औसत से 284 रन बनाए। जबकि 6 टी20 मैच में 44.75 की औसत से 179 रन बटोरे। टी20 में उनका स्ट्राइक रेट भी 158.40 का रहा। दिलचस्प बात यह रही कि उन्होंने अपने 27 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में से 16 सिर्फ इसी साल खेले।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement