Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs SL : टीवी और मोबाइल पर कैसे देखें लाइव मैच, बदल गया है चैनल

IND vs SL : टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए तीन जनवरी को मैदान में उतरेगी। ये मैच मुंबई में खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 27, 2022 14:15 IST
Hardik Pandya and Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya and Team India

IND vs SL Series :  साल 2023 की शरुआत होने जा रही है। इसके साथ ही टीम इंडिया भी अपने मिशन पर जुटने की तैयारी कर रही है। अगले साल सबसे पहले भारतीय टीम श्रीलंका की मेजबानी करेगी। श्रीलंकाई टीम भारत में तीन टी20 और तीन वन डे मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच तीन जनवरी को खेला जाएगा। इस सीरीज का पूरा शेड्यूल जारी हो गया है। इस बीच आपको ये भी जानना चाहिए कि इस सीरीज के मैच आप अपने टीवी और मोबाइल पर कहां और कैसे देख सकते हैं। साथ ही इन मैचों का टाइम क्या होगा, ये भी खासा महत्वपूण है। तो चलिए हम आपकी उलझन को दूर किए देते हैं। 

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के मैच स्टार स्पोर्ट्स और डिज्नी + हॉटस्टार पर दिखेंगे

टीम इंडिया ने साल 2022 की अपनी आखिरी सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेली थी, जहां तीन वन डे और दो टेस्ट मैच खेले गए थे। इस सीरीज के सारे मैच आपने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क और सोनी लिव एप्प पर देखे थे। लेकिन अब श्रीलंका सीरीज के लिए चैनल दूसरा होेने जा रहा है। भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के सारे मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख पाएंगे। इसी चैनल के पास टीवी ब्रॉडकास्ट राइट्स हैं। ये तो रही टीवी की बात, लेकिन अगर आप अपने मोबाइल पर मैच देखना चाहते हैं तो उसके लिए आपको डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर जाना होगा। पूरी उम्मीद है कि आपके मोबाइल में ये एप्प पहले से ही डाउनलोड होगा, अगर नहीं है तो तीन जनवरी से पहले कर लीजिएगा, ताकि आपका मैच मिस न हो। इस बीच स्टार स्पोर्ट्स ने इस सीरीज के लिए एक नया प्रोमो भी जारी कर दिया है, जिसमें हार्दिक पांड्या नजर आ रहे हैं। प्रोमो काफी धांसू है और काफी पसंद भी किया जा रहा है। 

Hardik Pandya and Yuzvendra Chahal

Image Source : AP
Hardik Pandya and Yuzvendra Chahal

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के मैचों की टाइमिंग 
इस सीरीज के मैचों के टाइम की बात की जाए तो पहले टी20 इंटरनेशनल मैच होंगे, जिनका समय शाम को सात बजे से होगा। लेकिन टीवी और मोबाइल पर मैचों को लेकर प्रसारण इससे पहले ही शुरू हो जाएगा। भारत में जब भी टी20 मैच खेले जाते हैं, उनका समय शाम का ही रहता है। वहीं अगर वन डे मैचों की बात की जाए तो ये मैच दोपहर बाद दो बजे से शुरू होंगे, क्योंकि ये पूरे 50 ओवर के मैच होते हैं। भारत.श्रीलंका सीरीज देखने वाली होगी क्योंकि भारतीय टीम अपने द्वीप पड़ोसियों के खिलाफ जीत के साथ अपने नए साल की शुरुआत करना चाहता है।

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला टी20: 3 जनवरी: मुंबई 
दूसरा टी20: 5 जनवरी: पुणे 
तीसरा टी20: 7 जनवरी:  राजकोट 

पहला वनडे: 10 जनवरी: गुवाहाटी 
दूसरा वनडे: 12 जनवरी: कोलकाता 
तीसरा वनडे: 15 जनवरी: तिरुवनंतपुरम.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement