Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IND vs SL : टीम इंडिया के लिए डेब्यू करेगा ये खिलाड़ी, हार्दिक पांड्या से है कनेक्शन

IND vs SL : रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के लिए युवा खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 02, 2023 13:13 IST
shubman gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY shubman gill

IND vs SL 1st T20I Match : नए साल में टीम इंडिया अब बदले हुए अंदाज में मैदान में उतरने की तैयारी में है। भारतीय टीम साल 2023 का अपना पहला मैच खेलने जा रही है। भारत बनाम श्रीलंका सीरीज का पहला मैच तीन जनवरी को मुंबई में होगा। बीसीसीआई ने इस सीरीज से पहले कुछ कड़े और बड़े फैसले लिए हैं। रोहित शर्मा अभी तक अपनी चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं, इसलिए वे इस सीरीज से बाहर हैं। वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल को रेस्ट दिया गया है। बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या के हाथ में है, वहीं उपकप्तानी सूर्यकुमार यादव करेंगे। हार्दिक तो इससे पहले भी कप्तानी का दायित्व निभा चुके हैं, लेकिन सूर्य कुमार यादव पहली बार उपकप्तानी कर रहे हैं। इस बीच टीम में भी कई बदलाव नजर आ सकते हैं। जहां तक श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पहले मैच की बात की जाए तो इसमें कुछ खिलाड़ियों को टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने का भी मौका मिल सकता है।  

shubman gill

Image Source : PTI
shubman gill

शुभमन गिल को मिल सकता है टी20 में डेब्यू करने का मौका 

बात सबसे पहले उस खिलाड़ी की, जो रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करता हुआ नजर आ सकता है। बात हो रही है शुभमन गिल की। शुभमन गिल भारत के लिए डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन अभी टी20 इंटरनेशनल खेलना बाकी है। शुभमन गिल भारत के लिए अभी तक 13 टेस्ट और 15 वन डे मैच खेल चुके हैं। इसमें उनका प्रदर्शन ठीकठाक ही रहा है। लेकिन बावजूद इसके अभी तक टी20 इंटरनेशनल डेब्यू नहीं हो पाया है। आईपीएल में भी शुभमन गिल का प्रदर्शन अच्छा खासा रहा है। पहले वे केकेआर के लिए खेल रहे थे, लेकिन साल 2022 में वे गुजरात टाइटंस की टीम में शामिल हो गए। साल 2022 के आईपीएल में गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए उन्होंने 483 रन बनाए थे और अपनी टीम को चैंपियन बनाने में उनकी भी बड़ी भूमिका रही थी। उनकी आईपीएल टीम के भी कप्तान हार्दिक पांड्या हैं, जो अब भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। ऐसे में अगर हार्दिक पांड्या उनसे ओपनिंग कराने के बारे में सोचें तो कई बड़ी बात नहीं होनी चाहिए। 

shubman gill and Hardik Pandya

Image Source : GETTY
shubman gill and Hardik Pandya

इशान किशन के साथ शुभमन गिल को मिल सकता है मौका, नंबर तीन को लेकर फंसा पेंच 
टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी पिछले कई साल से रोहित शर्मा और केएल राहुल निभाते आ रहे हैं। लेकिन अब ये दोनों खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं हैं तो हो सकता है कि इशान किशन और शुभमन गिल भारत के लिए ओपनिंग करते हुए दिखाई दें। इससे एक फायदा ये भी होगा कि भारत को राइट और लेफ्ट हैंड का कॉबिनेशन मिल जाएगा। अगर ऐसा होता है तो फिर कम से कम पहले मैच में रुतुराज गायकवाड को बाहर बैठना पड़ सकता है। लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की ओर से नंबर तीन पर कौन सा खिलाड़ी उतरेगा। वैसे तो इसके लिए कई सारे दावेदार हैं, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ क्या फैसला करते हैं, ये देखना काफी रोचक होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement