Friday, May 03, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की सिरदर्द बने ये 3 खिलाड़ी, कभी भी बिगड़ सकता है मामला

टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ पिछले टी20 मैच में जीत मिली इसके बावजूद वह तीन अलग-अलग खिलाड़ियों के कारण मुश्किल में फंसा नजर आ रहा है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 04, 2023 22:30 IST
Team India celebrating their win against Sri Lanka in first...- India TV Hindi
Image Source : BCCI Team India celebrating their win against Sri Lanka in first T20I

टीम इंडिया ने श्रीलंका को पिछले टी20 इंटरनेशनल में हराया। इस जीत से उसने टीम में दिख रही कई मुश्किलों को हल भी कर लिया, लेकिन कुछ ऐसी दिक्कतें हैं जिसका समाधान अभी तक नहीं मिल सका है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में भारत को आखिरी गेंद पर मुश्किल परिस्थिति में जीत मिली। गेंदबाजों ने आखिर के ओवरों में नब्ज पर काबू रखा जिससे मेजबान 162 रन के अपने टोटल को डिफेंड कर सके और श्रीलंका के खिलाफ हारने से बच गए। भारतीय टीम को सीरीज का अगला मैच गुरुवार को पुणे में खेलना है। इस मैच से पहले कप्तान हार्दिक पंड्या और उनकी टीम के लिए इन दिक्कतों का हल ढूंढना जरूरी होगा। 

पहली चिंता- हार्दिक पंड्या की फिटनेस

Hardik Pandya

Image Source : PTI
Hardik Pandya

भारतीय टीम के लिए फिलहाल सबसे बड़ी दिक्कत उसके कप्तान हार्दिक पंड्या की फिटनेस नजर आ रही है। श्रीलंका की पारी में 10.4 ओवर के दौरान पंड्या कैच पकड़ने के दौरान चोटिल हो गए थे। स्टार ऑलराउंडर को मैदान पर पैर पकड़कर दर्द से कराहते देखकर इंडियन कैंप में घबराहट की लहर दौड़ गई थी। हालांकि वन 14 ओवर के खात्मे के बाद मैदान में वापस आ गए लेकिन पंड्या अपने बॉलिंग कोटा को पूरा नहीं कर सके। उन्होंने 3 ओवर में 12 रन दिए और आखिरी ओवर स्पिनर अक्षर पेटल से कराया। पंड्या की इंजरी पहले भी भारत की मुश्किलों को बढ़ा चुकी है। 2021 में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद वह लंबे वक्त तक इंजरी के कारण टीम से बाहर रहे थे। अगर पंड्या की इंजरी इस सीरीज में उन्हें बाहर बैठने पर मंजूर करती है तो भारतीय टीम में दूसरा ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जो सही मायने में उन्हें रिप्लेस कर सके।

दूसरी चिंता- शुभमन गिल की नाकाम पारी

Shubman Gill batting against Sri Lanka

Image Source : AP
Shubman Gill batting against Sri Lanka

श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में शुभमन गिल ने अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया। जनवरी 2019 में वनडे में डेब्यू करने के तीन साल बाद उन्हें टी20 फॉर्मेट में मौका दिया गया। यानी छोटे फॉर्मेट में उनकी क्षमता को हमेशा शायद शक की निगाहों से देखा गया। गिल ने वानखेड़े में बतौर सलामी बल्लेबाज 5 गेंदों में 7 रन बनाए। अगले मैच में उनकी बल्लेबाजी भारतीय टीम की चिंता की वजह बनी रहेगी। हालांकि गिल का अगले मैच में भी खेलना तय माना जा रहा है पर उनके बाहर बैठने पर ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी को मौका दिया जा सकता है।

तीसरी चिंता- संजू सैमसन की खराब फॉर्म

Sanju Samson

Image Source : AP
Sanju Samson

संजू सैमसन एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें भारतीय टीम में टुकड़ों में ही सही कई बार मौके दिए गए पर वे सही मायने में खुद को पूरी तरह से साबित नहीं कर सके। श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में भी वह महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। वह फील्डिंग के दौरान भी कैच टपकाते नजर आए। ऐसे में टीम में उनकी जगह कप्तान और कोच को खल सकती है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement