Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IND vs SL : कप्तान रोहित शर्मा ने काट दिया इस धाकड़ खिलाड़ी का पत्ता, जानिए कौन करेगा ओपनिंग

IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वन डे सीरीज से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर भी खुलासा कर दिया है और ये भी बता दिया है कि वे आने वाले वक्त में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगे या नहीं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: January 09, 2023 18:45 IST
Rohit Sharma and Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma and Hardik Pandya

IND vs SL : टीम इंडिया अब श्रीलंका के साथ वन डे सीरीज खेलने जा रही है। तीन वन डे मैचों की सीरीज का पहला मैच मंगलवार दस जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा। भारतीय टीम और कप्तान रोहित शर्मा का ये पहला वन डे मैच साल 2023 का होगा। इस बीच वन डे मैच से एक दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बात की और सवालों के जवाब भी दिए। उन्होंने यहां तक कि ये भी बता दिया कि सीरीज के पहले मैच में उनके साथ ओपनिंग के लिए कौन सा खिलाड़ी उतरेगा। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि वे अभी टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की बात नहीं सोच रहे हैं। 

Ishan Kishan

Image Source : PTI
Ishan Kishan

इशान किशन बैठेंगे बाहर, शुभमन गिल करेंगे रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग 

भारत बनाम श्रीलंका वन डे सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले यानी सोमवार को कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम एक दिवसीय सीरीज में इशान किशन को नहीं खेला पाएंगे, क्योंकि शुभमन गिल को हम पर्याप्त मौके देना चाहते हैं। वन डे सीरीज के लिए इस बार शिखर धवन का सेलेक्शन नहीं किया गया है। रोहित शर्मा के अलावा ओपनिंग के लिए भारत के पास दो ऑक्शन हैं। इशान किशन और शुभमन गिल। वैसे माना जा रहा था कि रोहित शर्मा राइट हैंड बैट्समैन हैं, इसलिए हो सकता है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज इशान किशन उनके साथ ओपनिंग करते हुए दिखाई दें, लेकिन अब रोहित शर्मा ने मैच से एक दिन पहले ही साफ कर दिया है कि शुभमन गिल उनके साथ पारी की शुरुआत करने के लिए उतरेंगे और इशान किशन का पत्ता साफ हो गया है। रोहित शर्मा ने ये भी कहा कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एनसीए में कड़ी मेहनत कर रहे थे, लेकिन उनका वन डे सीरीज से बाहर होना दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन हमें उनको लेकर सावधान भी रहना होगा, ताकि उनकी चोट फिर से न उबर आए। 

Rohit Sharma

Image Source : PTI
Rohit Sharma

रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल अभी नहीं छोड़ेंगे
रोहित शर्मा ने ये भी कहा कि वे अभी टी20 फॉर्मेट छोड़ने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। यानी वे इससे संन्यास नहीं लेंगे। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में उन्हें भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था, ऐसे में माना जा रहा था कि अब टी20 इंटरनेशनल में उनकी जगह नहीं बन पाएगी। क्योंकि हार्दिक पांड्या को टी20 की कप्तानी दी गई थी। अब इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी, उसके लिए जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान होना है, देखना होगा कि टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा की वापसी होती है या फिर नहीं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement