Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IND vs WI 1st ODI: टीम इंडिया अपने फेवरेट अड्डा पर करेगी सीरीज की शुरुआत, शिखर धवन हैं पोर्ट ऑफ स्पेन के हीरो

IND vs WI 1st ODI: भारतीय टीम आज पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर सीरीज के पहले वनडे में वेस्टइंडीज का सामना करेगी।

Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 22, 2022 14:45 IST
Shikhar Dhawan and Nicholas Pooran- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Shikhar Dhawan and Nicholas Pooran

Highlights

  • भारत-वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच आज
  • पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा सीरीज का पहला वनडे
  • टीम इंडिया का क्वींस पार्क ओवल में सानदार रिकॉर्ड

IND vs WI 1st ODI:  वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कई धुरंधर मौजूद नहीं हैं। न रेग्यूलर कप्तान रोहित शर्मा हैं और न ही महारथी बल्लेबाज विराट कोहली, इस सीरीज में भारत के अचूक हथियार जसप्रीत बुमराह भी नहीं है। ऐसे में, आज पोर्ट ऑफ स्पेन में सीरीज के पहले वनडे में टीम इंडिया वेस्टइंडीज का सामना कैसे करेगी? शिखर धवन की अगुवाई में ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और आवेश खान जैसे युवा खिलाड़ी भारतीय टीम को कितनी दूर लेकर जा सकते हैं? इन तमाम सवालों के जवाब त्रिनिदाद की राजधानी में स्थित क्वींस पार्क ओवल मैदान में छिपा है जहां ये मुकाबला खेला जाएगा।

टीम इंडिया के लकी ग्राउंड पर मुकाबला

टीम इंडिया आज जिस मैदान पर कैरेबियाई टीम का सामना करेगी उसे उसका फेवरेट अड्डा भी कहा जा सकता है। भारत ने क्वींस पार्क ओवल में 2006 के बाद से विंडीज के खिलाफ कोई वनडे मैच नहीं गंवाया। भारतीय टीम ने 2011 से अब तक पोर्ट ऑफ स्पेन के इस मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल सात वनडे मैच खेले जिसमें से उसे छह में जीत मिली जबकि एक मुकाबला बिना किसी नतीजा के खत्म हुआ।

पोर्ट ऑफ स्पेन में 11 साल से अजेय टीम इंडिया

आज यानी शुक्रवार को होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तानी शिखर धवन करेंगे। भारत ने पोर्ट ऑफ स्पेन में पिछले 11 सालों में सात वनडे खेले है और धवन इन सातों मुकाबलों में टीम इंडिया के नायक रहे हैं। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ने 2011 से अब तक क्वींस पार्क ओवल में हुए भारत के सात मुकाबलों में 44.42 की औसत से 311 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। धवन की इन धमाकेदार पारियों के दम पर भारतीय टीम पोर्ट ऑफ स्पेन में पिछले 11 साल से अजेय बनी हुई है।

पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत-वेस्टइंडीज का वनडे रिकॉर्ड

आज होने वाले मुकाबले से पहले क्वींस पार्क के ओवरऑल रिकॉर्ड से कैरेबियाई टीम को भारत से बराबरी का अहसास हो सकता है। पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत और विंडीज के बीच अब तक 16 वनडे मैच हुए हैं, जिसमें से आठ में भारत को जीत मिली जबकि सात मैच मेजबानों के नाम रहे और एक बेनतीजा खत्म हुआ। विंडीज को भारत के खिलाफ इस मैदान पर पिछली जीत आज से 16 साल पहले 2006 में मिली थी।             

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement