Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs WI 2nd ODI: दूसरे वनडे में इस भारतीय खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका, कौन होगा Playing 11 से बाहर?

IND vs WI 2nd ODI: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के इस दौरे पर 22 से 27 जुलाई तक तीन वनडे फिर 29 जुलाई से 7 अगस्त तक पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 24, 2022 12:13 IST
भारत बनाम वेस्टइंडीज...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज

Highlights

  • भारत ने 3 रन से जीता पहला वनडे, सीरीज में 1-0 से आगे
  • प्रसिद्ध कृष्णा को इस मैच में नहीं मिला था कोई विकेट
  • सिराज, शार्दुल और चहल ने हासिल की थीं 2-2 सफलताएं

IND vs WI 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान में खेला जाएगा। पहले मुकाबले में इसी मैदान पर भारतीय टीम ने मेजबान टीम को 3 रनों से मात दी थी। इस मुकाबले में भारतीय टीम की गेंदबाजी में कुछ खास दमखम नहीं दिखा था। गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। ऐसे में तेज गेंदबाजी की बागडोर है मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा के हाथों में। 

भारत ने पहले वनडे मैच में ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत कैरेबियाई टीम को 309 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में मेजबान टीम ने 305 रन बनाए थे और आखिरी गेंद पर भारत को 3 रनों से जीत मिली थी। शिखर धवन ने इस मुकाबले में 97 रनों की पारी खेली थी और वह अपने 18वें वनडे शतक से चूक गए थे। वहीं शुभमन गिल ने 2019 में अपना वनडे डेब्यू करने के तीन साल बाद पहली फिफ्टी लगाई थी। अब दूसरे वनडे में टीम अपनी गलतियों से सीखना चाहेगी और कप्तान धवन कुछ बदलाव कर सकते हैं।

किसे मिलेगा डेब्यू का मौका, कौन होगा बाहर?

मोहम्मद सिराज ने पिछले मैच में आखिरी ओवर डाला और कैसे भी करके मैच बचाने में कामयाब रहे। शार्दुल ठाकुर ने भी बीच के ओवर में दो सेट बल्लेबाज काइल मायर्स और शमाराह ब्रुक्स को आउट कर दो अहम विकेट झटके थे। लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा खास असरदार नहीं साबित हुए। उन्हें ना ही विकेट मिले और 10 ओवर में उन्होंने 62 रन भी दिए। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी कृष्णा खास छाप नहीं छोड़ पाए थे। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू करने वाले अर्शदीप सिंह को वनडे डेब्यू का मौका मिल सकता है।

IND vs WI 2nd ODI Live Streaming: भारत-वेस्टइंडीज सीरीज का दूसरे मैच आज, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच

साउथ अफ्रीका सीरीज में गेंद से अच्छा प्रदर्शन करने वाले आवेश खान को भी प्रसिद्ध कृष्णा की जगह मौका दिया जा सकता है। लेकिन कैरेबियाई कंडीशंस और पिच के धीरे-धीरे स्लो होने के मिजाज को देखते हुए अर्शदीप यहां ज्यादा असरदार साबित हो सकते हैं। स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल अच्छी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। उधर अक्षर पटेल कुछ खास नहीं कर पा रहे तो उनके बचे हुए ओवर दीपक हुड्डा को पूरे करने पड़ते हैं। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पेटल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, आवेश खान/अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज: शाय होप (विकेटकीपर), काइल मायर्स, शमाराह ब्रुक्स, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमेन पॉवेल, अकील होसेन, रोमारियो शेफर्ड, अल्जारी जोसेफ, गुदाकेश मोटी, जेडन सील्स।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement