Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IND vs WI T20i Match: कायरन पोलार्ड ने चुनी पहले गेंदबाजी, जानिए दोनों की Playing XI

अपने 100वें टी20 मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त बताया कि टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं किया गया है, यानी जो टीम पहले मैच में खेली थी, वही टीम इस मैच में भी उतरेगी। 

Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 18, 2022 18:40 IST
Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma 

भारत और वेस्टइंडीज के तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज कोलकाता में है। भारतीय टीम सीरीज का पहला मैच जीतकर बढ़त बनाए हुए है। टीम की कोशिश होगी कि आज का मैच जीतकर सीरीज को ​कब्जे में किया जाए, वहीं वेस्टइंडीज के पास सीरीज बचाने का आखिरी मौका होगा। इस बीच अपने 100वें टी20 मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त बताया कि टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं किया गया है, यानी जो टीम पहले मैच में खेली थी, वही टीम इस मैच में भी उतरेगी। 

वेस्टइंडीज की टीम अभी तक दौरे पर एक भी मैच अपने नाम नहीं कर पाई है। भारतीय टीम ने पहले वन डे सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ किया, वहीं टी20 सीरीज के पहले मैच में भी टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराया था। अब दूसरा मैच आज कोलकाता के ईडन गार्डेंस में खेला जा रहा है। अब तक भारत और वेस्टइंडीज के बीच 18 टी20 मैच खेले गए हैं। इसमें से 11 मैच भारतीय टीम ने जीते हैं, वहीं वेस्टइंडीज ने छह मैचों में ही कामयाबी हासिल की है। एक मैच ऐसा रहा, जिसका परिणाम नहीं आ सका है।
आज के मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड जैसे ही टॉस के लिए उतरे वे 100 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले कुछ खास खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए। अभी तक 100 टी20 मैच कुछ खास ही खिलाड़ी खेल पाए हैं, उनकी संख्या आठ है, अब कायरन पोलार्ड इसमें शामिल हो गए हैं। इसके साथ ही ये संख्या अब नौ हो गई है। वे वेस्टइंडीज के ऐसे पहले खिलाड़ी हैं, जो टी20 मैचों में 100 का आंकड़ा छू पाए हैं। कप्तान कायरन पोलार्ड अभी तक 99 छक्के टी20 इंटरनेशनल मैचों लगा चुके हैं। अगर वे इस मैच में एक छक्का भी लगा देते हैं तो वे 100 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, रिषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल।

दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन : काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, रॉस्टन चेज, कायरन पोलार्ड, रोवमन पॉवेल, जेसन होल्डर, ओडीन स्मिथ, रोमारियो शेफ़र्ड, अकील हुसैन, शेल्डन कॉट्रेल

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement