Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs WI 2nd T20I: गुयाना में खेला जाएगा मैच, जानें कैसी रहेगी यहां की पिच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मुकाबले से पहले गुयाना की पिच और इस मैदान पर टॉस के रोल के बारे में पूरी जानकारी जानें।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 05, 2023 23:01 IST
IND vs WI- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम वेस्टइंडीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच रविवार, 06 अगस्त को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में होगा। सीरीज के शुरुआती मैच में दिल दहला देने वाली चार रन की करीबी हार के बाद, भारतीय टीम दूसरे मुकाबले में वापसी करना चाहेगी। दूसरी ओर, वेस्टइंडीज की टीम अपने पहले गेम में मिली जीत के बाद अपनी इसी लय को बरकरार रखना चाहेगी, ताकि वे इस सीरीज में और भी मजबूत हो जाए। आगामी भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरे टी20 मैच से पहले आइए एक नजर गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच पर एक नजर डालें।

पिच रिपोर्ट

गुयाना का प्रोविडेंस स्टेडियम अपनी संतुलित परिस्थितियों के लिए जाना जाता है। यहां की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को सहायता प्रदान करती है। दौरे पर सामने आई कुछ सुस्त पिचों के विपरीत, गुयाना ने अतीत में उच्च स्कोरिंग मैच देखे गए हैं, जिससे दूसरे टी20 मैच में दोनों टीमों के लिए एक अच्छी बात है। यहां की परिस्थितियों और हरे पिच की वजह से शुरुआत में स्विंग गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। हालांकि, स्पिनरों के पास धीमी टर्न और सतह पर पकड़ के साथ चमकने का मौका होगा। गेंदबाजों के अलावा बल्लेबाजों को भी इस पिच से मदद मिलने की उम्मीद है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है।

क्या टॉस बनेगा बॉस

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मुकाबले में टॉस के रोल पर बात करें तो इस मैच में टॉस बॉस बन सकता है। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में टॉस जीतने वाले कप्तान पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगी। इस मैदान पर स्कोर डिफेंड करना थोड़ा आसान है। इस मैदान पर खेले गए 27 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में से चेज करने वाली टीम सिर्फ 10 ही मैच जीत सकी है। ऐसे में कप्तान टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला ही करते नजर आ सकते हैं। आइए इस मैच से पहले भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 में हेड टू हेड के रिकॉर्ड पर एक नजर डालें।

वेस्टइंडीज बनाम भारत हेड टू हेड

  • कुल मैच खेले गए - 26 
  • भारत की जीत - 17 
  • वेस्टइंडीज की जीत - 08 
  • एन/आर - 1

वेस्टइंडीज में खेले गए भारत बनाम वेस्टइंडीज के मैच

  • कुल मैच खेले गए - 08 
  • भारत - 04 
  • वेस्टइंडीज - 04

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement