Thursday, May 02, 2024
Advertisement

टीम इंडिया और हार्दिक पांड्या के सामने बड़ा संकट, बिना खेले ही सीरीज से धोना पड़ेगा हाथ!

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी मुसीबत सामने आई है। इस वक्त वेस्टइंडीज की टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 11, 2023 16:53 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : AP हार्दिक पांड्या

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया 1-2 से पीछे चल रही है। सीरीज का चौथा मुकाबला शनिवार, 12 अगस्त को खेला जाएगा। ये मैच टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है। भारतीय टीम को सीरीज में बने रहने के लिए किसी भी कीमत पर इस मैच को जीतना होगा। टीम इंडिया अगर इस मुकाबले को हार जाती है तो उन्हें सीरीज के हाथ गवाना पड़ेगा, लेकिन टीम इंडिया बिना मैच खेले भी इस सीरीज से हाथ गंवा सकती है।

टीम इंडिया का सबसे बड़ा विलेन

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। आपको बता दें कि सीरीज के चौथे मुकाबले के वक्त बारिश टीम इंडिया का काम खराब कर सकती है। दरअसल मैच के वक्त दोपहर में बारिश की 47% संभावना है। जोकि चेज करने वाली टीम के लिए मुसीबत बन सकती है। माना जा रहा है कि बारिश के कारण यह मैच रद्द भी किया जा सकता है अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया ये सीरीज जीत नहीं पाएगी और सीरीज का रिजल्ट ज्यादा से ज्यादा 2-2 से बराबर ही सकता है। इसके लिए भी उन्हें अंतिम मुकाबला जीतना होगा।

कैसा पिच का हाल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाला ये मुकाबला यूएस में खेला जाएगा। यूएस के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच पर एक नजर डालें तो यहां खेले गए पिछले दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में, भारत ने - दोनों बार पहले बल्लेबाजी करते हुए - 5 विकेट पर 191 रन और 7 विकेट पर 188 रन बनाए हैं। उन्होंने दोनों में जीत हासिल की। वास्तव में, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने यहां खेले गए 13 टी20 इंटरनेशनल में से 11 में जीत हासिल की है। ऐसे में इस मुकाबले में भी टॉस जीतकर कप्तान पहले बल्लेबाजी का ही फैसला कर सकते हैं।

यह भी पढ़े

Asia Cup और CWC के लिए इस टीम को मिला नया कप्‍तान, कौन संभालेगा कमान

वनडे एशिया कप जीतने वाले सभी कप्तानों की लिस्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement