Thursday, May 16, 2024
Advertisement

पहले वनडे में फेल हुआ रोहित का सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी, एक बार फिर हुआ फ्लॉप

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच को टीम इंडिया ने जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली है। लेकिन इस मैच में एक खिलाड़ी फिर से फ्लॉप रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: July 28, 2023 8:00 IST
Suryakumar Yadav, Hardik Pandya, IND vs WI, India vs West Indies- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (BCCI) भारतीय टीम के खिलाड़ी (सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत लिया। भारत की जीत में गेंदबाजों का अहम योगदान रहा। लेकिन बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से एक बार फिर से फैंस को निराश किया। 115 रनों के लो स्कोर को चेज कर रही टीम इंडिया ने इस दौरान अपने पांच विकेट खो दिए। हालांकि अंत में जीत टीम इंडिया की हुई, लेकिन बल्लेबाज इस मैच में और भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे। इस मुकाबले में एक बार फिर से रोहित शर्मा का सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी बुरी तरह से फेल हो गया। ये खिलाड़ी पिछले लंबे समय से फ्लॉप रहा है, लेकिन उस खिलाड़ी को रोहित शर्मा लगातार मौके दिए जा रहे हैं।

फ्लॉप हुआ ये खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी एक बार फिर से फैंस को निराश किया है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव हैं। टी20 क्रिकेट में धमाल मचाने वाले सूर्यकुमार यादव वनडे क्रिकेट में लगातार फेल होते आ रहे हैं। फैंस को उम्मीद थी कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सूर्या का बल्ला चलेगा, लेकिन वह एक बार फिर से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। पहले वनडे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव 25 गेंदों पर 19 रन ही बना सके। इस मैच में उनके पाल फीनिश करने का काफी शानदार मौका था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके।

वनडे क्रिकेट में सूर्या अभी तक इंप्रेस नहीं कर सके हैं। उनके अंतिम 10 पारियों पर नजर डालें तो उन्होंने (19 बनाम वेस्टइंडीज, 0 ,0 ,0 बनाम ऑस्ट्रेलया, 14, 31 बनाम न्यूजीलैंड, 4 बनाम श्रीलंका, 6, 34, 4 बनाम न्यूजीलैंड) सिर्फ 112 रन बनाए हैं। प्लेइंग 11 में सूर्या के चुनाव पर अब सवाल खड़े होने लगे हैं। वनडे में सूर्या ने 24 मैचों में सिर्फ 23.79 की औसत से 452 रन बनाए हैं। ऐसे में उन्हें वनडे टीम में बने रहने के लिए जल्द कुछ कमाल करना होगा। वरना टीम मैनेजमेंट उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को मौका दे सकती है।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 23 ओवर में 114 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इस दौरान टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। कुलदीप यादव ने 3 ओवर में सिर्फ 6 रन देकर 4 विकेट झटके, वहीं रवींद्र जडेजा ने एक बार फिर से कमाल करते हुए इस मैच में 6 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 23वें ओवर में इस टारगेट को चेज कर मैच अपने नाम कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement