Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs ZIM 2nd ODI HIGHLIGHTS: भारत ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

IND vs ZIM 2nd ODI HIGHLIGHTS: भारत ने दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

Written By : Priyam Sinha Edited By : Ranjeet Mishra Updated on: August 20, 2022 18:28 IST
IND vs ZIM 2nd ODI- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs ZIM 2nd ODI

IND vs ZIM 2nd ODI HIGHLIGHTS: जिम्बाब्वे के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को भारत ने 5 विकेट से जीत लिया है। हरारे स्थित हरारे स्पोर्ट्स क्लब में भारत के सामने जीत के लिए 162 का लक्ष्य था जिसे उसने 26वें ओवर में हासिल कर लिया। इस मैच में भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इसी मैदान पर खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया ने 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। 

Latest Cricket News

IND vs ZIM 2nd ODI LIVE Updates: केएल राहुल की सीरीज कब्जाने पर होंगी नजरें, यहां देखिए सभी ताजा अपडेट

Auto Refresh
Refresh
  • 6:27 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    दूसरा वनडे भारत के नाम

    भारत ने दूसरे वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे को पांच विकेट से हराया। जिम्बाब्वे द्वारा दिए 162 रन के लक्ष्य को भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 26वे ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की तरफ से संजू सैमसन ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। इसके आलावा शुभमन गिल और शिखर धवन ने 33 -33 रन बनाए। जिम्बाब्वे की तरफ से ल्यूक जॉन्गवे ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए। 

  • 6:18 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत की आधी टीम पवेलियन लौटी

    सिकंदर रजा ने यॉर्कर गेंद पर लिया दीपक हुड्डा का विकेट। 153 के स्कोर पर गिरा भारत का पांचवा विकेट। 25 रन बनाकर आउट हुए हुड्डा।    

  • 5:35 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    ल्यूक जॉन्गवे को मिली दूसरी सफलता

    जिम्बाब्वे के गेंदबाज ल्यूक जॉन्गवे ने दिया भारत को चौथा झटका। 33 रन बनाकर जॉन्गवे का शिकार बने शुभमन गिल। भारत का स्कोर 97/4 

  • 5:22 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    नहीं चले ईशान किशन

    भारतीय युवा बल्लेबाज ईशान किशन 6 रन बनाकर हुए आउट। ल्यूक जॉन्गवे का बने शिकार। ईशान किशन के रूप में भारत ने खोया अपना तीसरा विकेट। भारत का स्कोर 83/3 

     

  • 5:18 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    टीम इंडिया की तेज शुरुआत

    जिम्बाब्वे द्वारा दिए गए 162 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरआत भले ही अच्छी न रही हो पर 11 ओवर के बाद भारत का स्कोर 81 रन पर दो विकेट है। शुभमन गिल 27 (30) और ईशान किशन 6 (12)  इस वक्त क्रीज पर मौजूद हैं। 

  • 4:56 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत को लगा दूसरा झटका

    सलामी बल्लेबाज शिखर धवन तेजतर्रार 20 गेंदों में 33 रन बनाकर टनका चिवंगा के बने शिकार। भारत का स्कोर 48/2 

  • 4:51 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    छह ओवर के बाद भारत का स्कोर

    कप्तान केएल राहुल के आउट होने के बाद शुभमन गिल 18(16) और शिखर धवन 22(18) दोनों मिलकर भारत की पारी को आगे बढ़ा रहे हैं। छह ओवर के बाद भारत का स्कोर 41 रन पर एक विकेट है।  

  • 4:32 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    कप्तान केएल राहुल आउट

    भारत को लगा बड़ा झटका, पांच रन पर भारत ने खोया पहला विकेट। विक्टर न्याउची ने कप्तान केएल राहुल को एक रन के निजी स्कोर पर भेजा पवेलियन। 

  • 4:21 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत की पारी शुरू

    भारत की पारी की शुरुआत हो चुकी है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और केएल राहुल क्रीज पर मौजूद। जिम्बाब्वे ने दिया है 162 रन का लक्ष्य।

  • 3:52 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    जिम्बाब्वे की पारी खत्म

    दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे की पारी 161 रन पर समाप्त। 40 ओवर भी नहीं खेल सकी जिम्बाब्वे की टीम। भारत को 162 रन का लक्ष्य। शार्दुल ठाकुर तीन विकेट लेकर बने सबसे सफल गेंदबाज। जिम्बाब्वे की तरफ से शॉन विलियम्स ने बनाए सबसे ज्यादा 42 रन।  

  • 3:47 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    जिम्बाब्वे की पारी का नौवां विकेट गिरा

    विक्टर न्याउची बिना गेंद खेले हुए रन आउट। हवा में खेला हुआ शॉट राहुल ने कैच लेने की कोशिश की पर नाकाम रहें। लेकिन रन आउट के रूप में भारत को मिला विकेट। जिम्बाब्वे का स्कोर 156/9  

  • 3:43 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    अक्षर को मिली पहली सफलता

    अक्षर पटेल ने लिया ब्रैड एवंस का विकेट। लेट कट करने की कोशिश में  ब्रैड एवंस हुए बोल्ड। जिम्बाब्वे का स्कोर 149/8   

  • 3:24 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    जिम्बाब्वे का सातवां विकेट गिरा

    शार्दुल ठाकुर ने दिया जिम्बाब्वे को सातवां झटका। ल्यूक जॉन्गवे 16 गेंदों में 6 रन बनाकर हुए बोल्ड। जिम्बाब्वे का स्कोर 129/7, शार्दुल की इस मैच में तीसरी सफलता।    

  • 3:23 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    शार्दुल को मिली तीसरी सफलता

    जिम्बाब्वे को 129 रन पर सातवां झटका लगा है। शार्दुल ठाकुर ने ल्यूक जान्गवे को सात रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। 

  • 2:32 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    कुलदीप को पहली सफलता

    चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने सिकंदर रजा को किया आउट। कट शॉट मारने की कोशिश में गेंद हवा में खेल बैठे, ईशान किशन ने पकड़ा कैच। जिम्बाब्वे का स्कोर 72 रन पर पांच विकेट।  

  • 2:04 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    जिम्बाब्वे की पारी के 15 ओवर पूरे

    इस समय जिम्बाब्वे बड़ी मुश्किलों में हैं। जिम्बाब्वे ने 46 रन पर चार विकेट गंवा दिए हैं।  इस समय  शॉन विलियम्स 7(4) और सिकंदर रजा 8 (10) रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट लिए ,वही सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।  

  • 1:49 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    जिम्बाब्वे का चौथा खिलाड़ी आउट

    प्रसिद्ध कृष्णा ने लिए जिम्बाब्वे का चौथा विकेट। वेस्ले मधेवीरे के रूप में गिरा जिम्बाब्वे का चौथा विकेट,12 गेंदों में बना सके मात्र 2 रन। जिम्बाब्वे 31/4  

  • 1:45 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    जिम्बाब्वे का तीसरा विकेट गिरा

    शार्दुल ठाकुर ने एक ही ओवर में लिए दो विकेट। जिम्बाब्वे के कप्तान रेजिस चकाब्वा 2 रन बनाकर बने शार्दुल के शिकार। दूसरी स्लिप में खड़े गिल ने पकड़ा कैच। जिम्बाब्वे  का स्कोर 29/3 

  • 1:40 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    जिम्बाब्वे को दूसरा झटका

    शार्दुल ठाकुर ने लिया जिम्बाब्वे का दूसरा विकेट। इनोसेंट काइया 27 गेंदों 16 रन बनाकर चलते बने। जिम्बाब्वे का स्कोर 27/2 

  • 1:28 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत को मिली पहली सफलता

    मोहम्मद सिराज ने लिया पहला विकेट, ताकुडवनाशे काइटानो को 7 रन पर किया आउट। संजू सैमसन ने लपका कैच। जिम्बाब्वे का स्कोर 9 ओवर के बाद 20/1  

  • 1:21 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    हाथ नहीं खोल पा रहे हैं बल्लेबाज

    जिम्बाब्वे की पारी के 8 ओवर पूरे हो चुके हैं। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने मिलकर अब तक सिर्फ 20 रन बनाए हैं।  भारत की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा, सिराज और शार्दुल ठाकुर ने गेंदबाजी की है।  

  • 1:07 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    पांच ओवर के बाद जिम्बाब्वे का स्कोर

    जिम्बाब्वे की बेहद ही धीमी शुरुआत। भारत के द्वारा कसी हुई गेंदबाजी की वजह से जिम्बाब्वे पांच ओवर में मात्र 8 रन बना पाया है। हालांकि उसने अभी तक कोई विकेट नही खोया है।  

  • 12:53 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    सिराज ने की गेंदबाजी की शुरूआत

    भारत की तरफ से सिराज ने गेंदबाजी की शुरुआत की। पहले ओवर में दिया मात्र एक रन। जिम्बाब्वे के दोनों सलामी बल्लेबाज ताकुडवनाशे काइटानो और इनोसेंट काइया क्रीज पर मौजूद।  

  • 12:46 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    जिम्बाब्वे की प्लेइंग XI

    ताकुडवनाशे काइटानो,  इनोसेंट काइया, शॉन विलियम्स, वेस्ले मधेवीरे, सिकंदर रज़ा, रेजिस चकाब्वा (कप्तान और विकेटकीपर), रायन बर्ल, ल्यूक जॉन्गवे, ब्रैड एवंस, विक्टर न्याउची, टनका चिवंगा

  • 12:42 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत की प्लेइंग XI

    शिखर धवन, शुभमन गिल, इशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज,प्रसिद्ध कृष्णा

  • 12:19 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    दीपक चाहर हुए बाहर!

    पहले मैच के हीरो रहे दीपक चाहर को दूसरे वनडे मैच से बाहर होना पड़ा है। उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है।

  • 12:17 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत ने जीता टॉस

    भारत और जिम्बाब्वे के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 अगस्त शनिवार को हरारे स्थित हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

  • 11:38 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कौन खेलेगा नंबर-4 पर?

    कप्तान राहुल ओपनिंग कर नहीं रहे हैं और गिल-धवन की जोड़ी एक बार फिर से पारी की शुरुआत करती नजर आ सकती है। नंबर तीन पर दीपक हुड्डा या खुद कप्तान केएल राहुल नजर आ सकते हैं। वहीं इन्हीं दोनों में से एक खिलाड़ी चौथे नंबर पर नजर आ सकता है। इसके बाद बात होती है पांचवें और छठे नंबर की तो इस पोजीशन के लिए ईशान किशन और संजू सैमसन दो दावेदार हैं। ईशान बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं तो संजू दाएं हाथ के। यह स्थिति के अनुसार देखने वाली बात होगी। अक्सर टीम इंडिया में लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन को तवज्जो दी जाती रही है। फिर नीचे लोअर ऑर्डर में आपके पास अक्षर पटेल और दीपक चाहर जैसे पॉवर हिटर हैं तजो 7वें-8वें नंबर पर आके उपयोगी रन बना सकते हैं।

  • 11:37 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अंतिम-11 में हो सकते हैं प्रयोग!

    पहला मुकाबला 10 विकेट से जीत टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वहीं दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। निश्चित ही टीम पहला मैच जीतकर आई है तो अंतिम-11 में शायद कोई बदलाव नहीं देखने को मिले। कोच वीवीएस लक्ष्मण और कप्तान केएल राहुल विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ जरूर उतरना चाहेंगे। वहीं टीम के संयोजन में कुछ प्रयोग देखने को मिल सकते हैं।

     

  • 11:30 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    टॉस जीतने पर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी टीम इंडिया

    जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में टॉस जीतने पर कप्तान केएल राहुल पहले बल्लेबाजी का फैसला कर सकते हैं। पिछले वनडे में उन्होंने टॉस जीतने पर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था जिससे उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। एशिया कप से पहले अपनी बैटिंग प्रैक्टिस को ध्यान में रखकर राहुल पहले बैटिंग करना चाहेंगे।

  • 11:27 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    हरारे में सुपरहिट टीम इंडिया

    भारत ने हरारे स्थित हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे के खिलाफ अब तक 17 मैच खेले हैं जिसमें से 15 में उसे जीत मिली है और सिर्फ 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement