Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND W vs ENG W: ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11, इन धाकड़ प्लेयर्स को मिलेगी जगह!

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2023 में आज मुकाबला खेलेगी।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: February 18, 2023 7:57 IST
Indian Women Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Women Cricket Team

India Women vs England Women: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के महाकुंभ का आयोजन साउथ अफ्रीका में हो रहा है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले दो मुकाबले जीतकर शानदार शुरुआत की है। भारत ने पहले मैच में पड़ोसी पाकिस्तान को 7 विकेट से पटखनी दी, इसके बाद वेस्टइंडीज को दूसरे मुकाबले में 6 विकेट से धूल चटाई। आज (18 फरवरी को) भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम का मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर भारत सेमीफाइनल में जगह पक्की करना चाहेगा। आइए जानते हैं, कैसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन? 

ये हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ स्टार ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने कमाल का खेल दिखाया। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 33 रन और वेस्टइंडीज के खिलाफ 28 रनों की पारी खेली। वहीं, स्मृति मंधाना विस्फोटक बैटिंग माहिर हैं। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ इन दोनों की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर दिखाई दे सकती है। तीसरे नंबर पर विराट कोहली की तरह बैटिंग करने वाली जेमिमा रोड्रिग्स को मौका मिल है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने दम पर टीम इंडिया को मैच जिताया था। 

harmanpreet kaur

Image Source : PTI
harmanpreet kaur

 

ऐसा रह सकता है मिडिल ऑर्डर 

भारतीय टीम में चौथे नंबर पर कप्तान हरमनप्रीत कौर का उतरना तय है। उन्होंने पहले भी अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 31 और विंडीज के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में 44 रन बनाए थे। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। छठे नंबर पर हरलीन देओल को मौका मिल सकता है। 

इन गेंदबाजों पर रहेंगी सभी की निगाहें 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए, इसी के वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से 100 विकेट लेने वाली पहली खिलाड़ी बनीं। टीम मैनेजमेंट उनका साथ देने के लिए टीम में रेणुका सिंह और पूजा वस्त्राकर को मौका दे सकता है। वहीं, राधा यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। ये दोनों ही खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी में माहिर हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, हरलीन देओल, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement