Thursday, May 02, 2024
Advertisement

भारत ने पहले टी20 मैच में साउथ अफ्रीका को हराया, बनाई 1-0 की बढ़त

भारत ने टी20 सीरीज के पहले मैच में खेल के हर डिपार्टमेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्त दे दी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 27, 2022 19:44 IST
India vs South Africa women's under 19 T20 series- India TV Hindi
Image Source : TWITTER India vs South Africa women's under 19 T20 series

भारत ने सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में साउथ अफ्रीका को उसके घर में हराया। प्रिटोरिया में हुए इस मुकाबले में भारतीय अंडर 19 टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक मजबूत स्कोर बनाया। हालांकि उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही, कप्तान शेफाली वर्मा गोल्डन डक पर आउट हो गईं। इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और तेज रफ्तार से रन बनाते हुए बढ़िया टोटल खड़ा किया जिसके सामने मेजबान टीम की लड़कियां पूरी तरह से लड़खड़ा गईं। अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय महिला टीम को मिली ये जीत उसके मनोबल को बढ़ाने वाली साबित होगी।

अंडर19 टी20 वर्ल्ड कप से पहले मिली शानदार जीत   

भारतीय महिला अंडर 19 क्रिकेट टीम ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को पहले टी20 मैच में 54 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढत बना ली । यह सीरीज साउथ अफ्रीका में 14 से 29 जनवरी तक होने वाले आईसीसी अंडर 19 महिला टी20 विश्व कप के लिये अहम मानी जा रही है।

शेफाली की नाकामी के बावजूद भारत की मजबूत बल्लेबाजी

कप्तान शेफाली वर्मा के आउट होने के बाद सलामी बल्लेबाज श्वेता सहरावत और सौम्या तिवारी ने क्रीज पर जमकर बल्लेबाजी की। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर भारत को 10 ओवर के बाद बिना कोई और विकेट खोए 58 रन तक पहुंचाया। सहरावत और तिवारी ने 74 गेंद में 70 रन की साझेदारी की। सहरावत ने अपनी 40 रन की पारी में पांच चौके लगाए जबकि तिवारी ने तीन चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए। इन दोनों के अलावा विकेटकीपर रिचा घोष ने 15 और तितास संधू ने नाबाद 13 रन बनाए। कायला रेनेके और अयांडा एच ने मेजबान टीम के लिये दो दो विकेट लिए।  

भारतीय गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका को सस्ते में समेटा

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर भारत ने पांच विकेट पर 137 रन बनाए। मध्यम तेज गेंदबाज शबनम शकील ने 15 रन देकर तीन विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका ने तीन ओवर के भीतर 10 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे और इस सदमे से टीम कभी उबर नहीं सकी। ऑफ स्पिनर अर्चना देवी ने 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए। दक्षिण अफ्रीका के लिये सबसे ज्यादा 20 रन रेनेके ने बनाए। उनके अलावा 10-10 रन बनाने वाली मेडिसन लैंडस्मैन और जेम्मा बोथा ही दहाई के आंकड़े को छू सकीं। साउथ अफ्रीका की टीम आठ विकेट पर 83 रन ही बना सकी और भारत ने इस मुकाबले को 54 रन से जीत लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement