Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND-PAK की जोड़ी का इंग्लैंड में कमाल: इन स्टार खिलाड़ियों की शानदार साझेदारी, पाक विकेटकीपर ने दस्ताने छोड़ किया ये काम

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान पर वैसे तो प्रतिस्पर्धा दिखती है। लेकिन इन दोनों देशों के दो स्टार खिलाड़ियों ने इंग्लैंड की सरजमीं पर शानदार साझेदारी की है। इस दौरान पाक विकेटकीपर ने दस्ताने छोड़ एक और विभाग में हाथ आजमाए।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 02, 2022 17:00 IST
डरहम और ससेक्स के बीच...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES डरहम और ससेक्स के बीच काउंटी मैच के दौरान की तस्वीर

Highlights

  • काउंटी चैंपियनशिप में पुजारा-रिजवान की 154 रनों की साझेदारी
  • पुजारा ने ठोका तीसरे मैच में दूसरा दोहरा शतक
  • मोहम्मद रिजवान ने गेंदबाजी में आजमाए हाथ

काउंटी चैंपियनशिप सेकंड डिवीजन के मैच में डरहम के खिलाफ पाकिस्तान की इंटरनेशनल टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और भारतीय टेस्ट स्टार चेतेश्वर पुजारा की जोड़ी ने कमाल किया। होव में जारी इस मैच में दोनों की जोड़ी ने छठे विकेट के लिए अपनी टीम ससेक्स के लिए 154 रनों की साझेदारी की और स्कोर 500 पार पहुंचाया था। इसी मैच में रिजवान गेंदबाजी में भी अपना जौहर दिखाते नजर आए।

इस मैच में पहले खेलते हुए डरहम की टीम 223 रनों पर सिमट गई। जवाब में ससेक्स ने 538 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जिसमें भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान का अहम योगदान रहा। पुजारा ने 203 रनों की पारी खेलते हुए इस चैंपियनशिप में दूसरा दोहरा शतक जड़ा। उनके साथ रिजवान ने 79 रनों की पारी खेली और 350 पर 5 विकेट गिरने के बाद टीम का स्कोर 504 तक पहुंचाया। हालांकि यह मैच ड्रॉ हो गया।

रिजवान ने गेंदबाजी में आजमाया हाथ

पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इन दिनों ससेक्स (Sussex) के लिए इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। अक्सर उनको दस्तानों में विकेट के पीछे या फिर बल्ले से गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते देखा जाता है। लेकिन अब उन्होंने गेंदबाजी में भी अपने हाथ आजमाएं हैं। काउंटी के एक मैच के दौरान उन्हें गेंदबाजी करते हुए भी देखा गया।

मोहम्मद रिजवान की काउंटी टीम ससेक्स क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में मोहम्मद रिजवान अपना पहला ओवर फेंकते नजर आ रहे हैं। टीम ने ट्वीट में लिखा कि,"उन्होंने यह कर दिखाया। मोहम्मद रिजवान का काउंट्री क्रिकेट में पहला ओवर।" मोहम्मद रिजवान ने डरहम के खिलाफ इस मैच की आखिरी पारी में दो ओवर फेंके और कुल पांच रन दिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement