Thursday, March 28, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की इस देश के साथ सीरीज कैंसिल, WTC फाइनल के बाद खिलाड़ियों को मिलेगा लंबा ब्रेक

टीम इंडिया की एक मुख्य सीरीज कैंसल हो चुकी है और अब खिलाड़ियों को WTC के बाद लंबा ब्रेक मिलेगा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: June 06, 2023 7:26 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़ने वाली है। ये मुकाबला इंग्लैंड के द ओवल स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच के लिए 12 जून को एक रिजर्व डे भी रखा गया है। लेकिन इस मुकाबले के बाद टीम इंडिया को एक और सीरीज खेलनी थी, जिसे अब कैंसिल कर दिया गया है।

WTC फाइनल के बाद टीम को मिलेगा ब्रेक!

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद टीम इंडिया को अफगानिस्तान के खिलाफ एक घरेलू सीरीज में भिड़ना था। लेकिन ये सीरीज अभी के लिए कैंसिल कर दी गई है। बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई है कि अगले महीने होने वाले वेस्टइंडीज दौरे और ब्रॉडकास्टर ना मिलने के चलते बीसीसीआई को इस सीरीज को अभी के लिए होल्ड पर डालना पड़ा है। ऐसे में 12 जून से लेकर 11 जुलाई तक टीम इंडिया एक भी मैच नहीं खेलेगी और खिलाड़ियों को करीब एक महीने का लंबा ब्रेक मिलेगा।

बीसीसीआई सोर्स ने किया खुलासा

इस बात का खुलासा करते हुए एक बीसीसीआई सोर्स ने कहा कि हां, डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद एक ब्रेक होगा। हम अभी भी अफगानिस्तान सीरीज को फिट करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इस समय ब्रॉडकास्टर डील और वेस्टइंडीज दौरे को लेकर यह मुश्किल नजर आ रहा है। तो, यह खिलाड़ियों के आराम के लिए एकदम सही समय है। बता दें कि बीसीसीआई इस सीरीज को अब सितंबर में आयोजित करने का प्लान कर रहा है। वहीं ये बात तय है कि भारतीय टीम अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है।

WTC में ट्रॉफी पर नजरें

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से WTC फाइनल में भिड़ना है। पिछली बार भी टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट के फाइनल तक का रास्ता तय किया था। लेकिन अंत में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा को अभी भी एक आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है और WTC फाइनल जीतकर टीम इंडिया ये इतिहास लिखना जरूर चाहेगी।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement