IND vs BAN Dream XI Prediction: 6:5 के फॉर्मूले के साथ बनाए अपनी टीम, जानिए किसे बनाए अपना कप्तान और उपकप्तान

IND vs BAN Dream XI Prediction: भारत और बांग्लादेश के बीच दूरसा वनडे मैच बुधवार को खेला जाएगा। इस मैच में भारत के लिए करो या मरो की स्थिती है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 06, 2022 14:26 IST
IND vs BAN Dream XI Prediction- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs BAN Dream XI Prediction

IND vs BAN Dream XI Prediction: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद टीम इंडिया के लिए यह मैच बेहद अहम हो गया है। बांग्लादेश की टीम ने भारत को पिछले मैच में 1 विकेट से हरा दिया था। इस लो स्कोरिंग मैच में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल रहा। इस मुकाबले में गेंदबाजों ने अपना लोहा मनवाया। सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को यह मैच किसी भी कीमत पर जीतना होगा। ऐसे में टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन को कुछ कमाल दिखाना होगा। दूसरे वनडे में टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में अपना Dream 11 टीम बड़ी सावधानी से बनाए। टीम इंडिया के अलावा बांग्लादेश के नए कप्तान लिटन दास भी टीम में कुछ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं। दोनो ही टीमों में कई मैच विनर खिलाड़ी हैं। ऐसे में आइए जानते हैं, इस मैच की परफेक्ट Dream 11 टीम में किसे शामिल किया जाए।

भारत बनाम बांग्लादेश के पहले वनडे के लिए परफेक्ट Dream 11

  • बल्लेबाज: रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), लिटन दास, श्रेयस अय्यर
  • विकेट कीपर: केएल राहुल
  • ऑलराउंडर: साकीब अल हसन(उपकप्तान), महमूदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज
  • गेंदबाज: मुस्तफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज 

अगर आप फैंटसी गेम खेलने के शौकीन हैं और भारत बनाम बांग्लादेश के मैच में एक परफेक्ट फैंटसी इलेवन बनाना चाहते हैं तो यह टीम आपके लिए अच्छा कर सकती है। इस टीम में आप विराट कोहली को कप्तान और पिछले मैच के प्रदर्शन के आधार पर साकीब अल हसन को उपकप्तान बना सकते हैं। इस टीम में उमरान मलिक को लेने से बचे क्योंकी हाल के समय में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। वहीं वह इस वक्त रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल हुए हैं।

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा,  केएल राहुल,  शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन। 

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम: तमीम इकबाल, नजमुल हुसैन शंटो, यासिर अली, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, अफीफ हुसैन ध्रुबो, एबादोत हुसैन, अनमुल हक, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, नुरुल हसन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नसूम अहमद, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड