Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs SL Dream XI Team : ऐसे बना सकते हैं टीम, इस फार्मूले से बनाएं कप्तान और उपकप्तान

IND vs SL Dream XI Team :भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई में होने वाले पहले टी20 मैच की तैयारी पूरी हो चुकी है और दोनों टीमें प्रैक्टिस कर रही हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 02, 2023 18:40 IST
Surya Kumar Yadav and Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY Surya Kumar Yadav and Hardik Pandya

India vs Sri lanka 1st T20i Dream 11 Team Prediction : टीम इंडिया अब मिशन 2023 के लिए मैदान में उतरने जा रही है। साल 2022 भारतीय टीम के लिए मिलाजुला सा रहा था। टीम इंडिया ने मैच और सीरीज तो खूब जीते, लेकिन न तो एशिया कप 2022 में सफलता मिल पाई और न ही टी20 विश्व कप ही जीत पाई। इस साल फिर से वन डे विश्व कप होना है और अगले साल यानी 2024 में टी20 विश्व कप होना है। लगातार दो विश्व कप होने के कारण अब टीम इंडिया अपना मिशन शुरू कर रही है। इस बार टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथ में है, वहीं उपकप्तानी का जिम्मा सूर्यकुमार यादव को सौंपा गया है। भारत बनाम श्रीलंका सीरीज का पहला मैच तीन जनवरी को मुंबई में खेला जाना है। दोनों टीमें वहां पहुंच चुकी हैं और तैयारी भी शुरू हो गई है। 

युवा खिलाड़ियों के भरोसे रहेगी टीम इंडिया की जीत 

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल नहीं हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा भी अभी तक पूरी तरह से मैच फिट नहीं हुए हैं, इसलिए वे भी इस सीरीज को मिस कर रहे हैं। टीम की कमान युवा हार्दिक के हाथ में है और टीम में युवा खिलाड़ियों को खूब मौका दिया गया है। युवाओं के पास मौका होगा कि तीन मैचों की सीरीज में जितने भी मैच खेलने के लिए मिलें, उसमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर आने वाली सीरीज के लिए भी अपना दावा और पुख्ता करें। इस बीच सवाल ये है कि पहले मैच के लिए आपकी फैंटेसी इलेवन क्या हो सकती है, साथ ही इसमें कप्तान और उपकप्तान किसे बनाया जाए। 

भारत बनाम श्रीलंका पहले टी20 मैच के लिए ऐसी हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम 
विकेटकीपर: इशान किशन, कुसल मेंडिस
बल्लेबाज: सूर्य कुमार यादव, भानुका राजपक्षे, पथुम निसंका
ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और वानिंदु हसरंगा
गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, महेश तीक्ष्णा

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: इशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक। 

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन:  पाथुम निसंका, कुसल मेंडिस, अविष्का फर्नांडो, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्षणा, लाहिरू कुमारा, दिलशान मदुशंका। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement